छत्तीसगढ़: सुकमा में जान बचाकर भागे नक्सली, सुरक्षाबलों ने ध्वस्त किया कैंप

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा में जवानों ने नक्सलियों (Naxals) पर जबरदस्त प्रहार किया है। 9 अगस्त को सुरक्षाबलों ने एक बार फिर यहां मौजूद नक्सलियों के कैंप (Naxali Camp) को ध्वस्त कर दिया।

Naxali Camp

नक्सलियों के कैंप से बरामद सामान।

भेजी और कोंटा थाना क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों के कैंप (Naxali Camp) की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद 8 अगस्त को डीआरजी (DRG) और एसटीएफ (STF) की संयुक्त टीम को सर्चिंग के लिए रवाना किया गया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा में जवानों ने नक्सलियों (Naxals) पर जबरदस्त प्रहार किया है। 9 अगस्त को सुरक्षाबलों ने एक बार फिर यहां मौजूद नक्सलियों के कैंप (Naxali Camp) को ध्वस्त कर दिया। जानकारी के मुताबिक, जवानों के आने की खबर मिलते ही नक्सली कैंप छोड़कर भाग निकले। इस दौरान जवानों ने उनका पीछा भी किया।

जवानों ने घटनास्थल से आईईडी स्विच, नक्सलियों की वर्दी सहित अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक, भेजी और कोंटा थाना क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद 8 अगस्त को डीआरजी (DRG) और एसटीएफ (STF) की संयुक्त टीम को सर्चिंग के लिए रवाना किया गया।

ओडिशा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक साथ 4 नक्सली कैंपों का भंडाफोड़

ये जवान गांव जिनेतोंगे, गोमपाड़ और आसपास के जंगलों में सर्चिंग कर रहे थे। अगले दिन यानी 9 अगस्त की सुबह जवान सर्चिंग करते हुए गोमपाड़ के जंगलों में पहुंचे। जवान आगे बढ़ रहे थे, इस दौरान नक्सलियों के मुखबिरों ने उनको जवानों के आने की सूचना दे दी। ऐसे में जवानों के पहुंचने से पहले ही नक्सली कैंप छोड़कर भाग निकले।

 ये भी देखें-

वहां पहुंचकर जवानों ने मौके से नक्सली टेंट, 6 पिठ्‌ठू, दो नक्सली वर्दी, एक जर्किन, आईईडी स्विच, साहित्य सहित अन्य सामान बरामद किया। जवानों ने नक्सलियों के कैंप (Naxali Camp) को ध्वस्त कर दिया। बता दें कि प्रदेश में नक्सलियों को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए पुलिस प्रशासन का अभियान जोरों से चल रहा है। सुरक्षाबलों के लगातार किए जा रहे वार से लगता है कि नक्सलियों के पांव यहां से जल्दी ही उखड़ने वाले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें