ओडिशा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक साथ 4 नक्सली कैंपों का भंडाफोड़

राज्य के बरगढ़ जिले के गंधमर्दन रिजर्व फॉरेस्ट में सुरक्षाबलों ने एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान चार नक्सली शिविरों (Naxal Camps) का भंडाफोड़ किया।

Naxal Camps

सुरक्षाबलों को एक साथ चार नक्सली शिविर (Naxal Camps) दिखे।

मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने आस-पास के इलाके की तलाशी ली। इस दौरान  जवानों को एक साथ चार नक्सली शिविर (Naxal Camps) दिखे।

ओडिशा (Odisha) में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। राज्य के बरगढ़ जिले के गंधमर्दन रिजर्व फॉरेस्ट में सुरक्षाबलों ने एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान चार नक्सली शिविरों (Naxal Camps) का भंडाफोड़ किया। जवानों ने वहां से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है।

इस दौरान सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी भी हुई। पुलिस ने 9 अगस्त को यह जानकारी दी। ओडिशा पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि 8 अगस्त की सुबह करीब 7.30 बजे सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई और इस दौरान सीपीआई (माओवादी) के लगभग 10 से 15 सदस्य भाग निकलने में सफल रहे।

Coronavirus Vaccine: इस जीव के नीले खून से तैयार होगी कोरोना वैक्सीन, होश उड़ा देगी कीमत

दरअसल, पुलिस को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के शिविर के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। पता चला था कि नक्सली गंधमर्दन आरक्षित वन क्षेत्र में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सली (Naxalites) इकट्ठे हुए हैं।

इस गुप्त जानकारी के आधार पर सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों के साथ बरगढ़-बोलांगीर के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की टीमों ने संयुक्त रूप से एक एंटी नक्सल ऑपरेशन लॉन्च किया। इस दौरान जवानों और नक्सलियों का आमना-सामना हो गया। करीब आधे घंटे तक सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई।

खत्म हुआ इंतजार! 2 दिन बाद दुनिया को मिलेगी पहली कोरोना वैक्सीन, ये देश कराएगा रजिस्ट्रेशन

पुलिस के मुताबिक, मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल और भारी बारिश का फायदा उठाते हुए बचकर भाग निकले। इसके बाद सुरक्षाबलों ने आस-पास के इलाके की तलाशी ली। इस दौरान सुरक्षाबलों को एक साथ चार नक्सली शिविर (Naxal Camps) दिखे।

ये भी देखें-

जवानों ने इन नक्सली कैंपों (Naxal Camps) को ध्वस्त कर दिया। साथ ही मौके से भारी मात्रा में गोला-बारूद, खाली कारतूस और अन्य सामान बरामद किए गए। बता दें कि राज्य में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने जबरदस्त अभियान चला रखा है। नक्सलियों (Naxals) की धर-पकड़ और एनकाउंटर जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें