छत्तीसगढ़: बहन घर पर नहीं मिली इसलिए दोस्त के साथ बीजजात्रा में गए थे शहीद SI मुरली ताती, यहां जानिए हत्या की पूरी कहानी

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने SI मुरली ताती की किडनैप करने के बाद शुक्रवार रात उनकी हत्या कर दी और शव को सड़क पर फेंककर चले गए।

Murli Tati

मुरली ताती

मुरली (Murali Tati) का शव गंगालूर थाने से करीब 600 मीटर दूर पेदापारा में मिला। नक्सलियों ने शव के पास पर्चे भी छोड़े थे, जिनमें कई तरह के आरोप लगाए गए थे और जवानों को पुलिस और DRG (एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाने वाली फोर्स) छोड़ने के लिए कहा गया था।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने SI मुरली ताती (Murali Tati) की किडनैप करने के बाद शुक्रवार रात उनकी हत्या कर दी और शव को सड़क पर फेंककर चले गए।

3 दिनों तक नक्सलियों की कैद में रहे SI मुरली ताती (Murali Tati) को अंदाजा भी नहीं हुआ होगा कि इस बार वह अपने गांव की बीजजात्रा पर जा तो रहे हैं, लेकिन फिर कभी लौटकर वापस नहीं आ सकेंगे।

मुरली का शव गंगालूर थाने से करीब 600 मीटर दूर पेदापारा में मिला। नक्सलियों ने शव के पास पर्चे भी छोड़े थे, जिनमें कई तरह के आरोप लगाए गए थे और जवानों को पुलिस और DRG (एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाने वाली फोर्स) छोड़ने के लिए कहा गया था।

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, 3 नक्सली गिरफ्तार

मिली जानकारी के मुताबिक, SI मुरली ताती गैस वाली गाड़ी में बैठकर परपा से बीजापुर आए थे। इसके बाद वह अपनी बहन से मिलने भोगामगुड़ा गए। लेकिन यहां बहन से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी, इसलिए वह साइकिल से एक दोस्त के साथ पालनार पहुंचे। पालनार वो जगह है, जहां बीजजात्रा चल रही थी। बीजजात्रा वाले दिन ग्रामीण अपने ग्राम्य देवता की पूजा करते हैं और सुअर की बलि देते हैं। इसी के बाद खेतों में बीज डालने की अनुमति मिलती है।

कहा जा रहा है कि नक्सलियों ने यहीं से मुरली को किडनैप कर लिया। नक्सली यहां पहले से ही मौजूद थे। मुरली के परिजनों ने काफी मिन्नतें कीं, लेकिन नक्सली मुरली को वहां से काफी दूर ले गए। इसके 3 दिन बाद नक्सलियों ने मुरली की हत्या कर दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें