छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अलग-अलग घटनाओं में 7 नक्सली गिरफ्तार

एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने बासागुड़ा थाना से तीन नक्सलियों (Naxalites) सोढ़ी सिंगा, सुरेश बारसा और पोटम बुधराम को गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ पुलिस दल पर फायरिंग करने का आरोप है।

Naxalites

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के बासागुडा और गंगालूर थाने में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों (Naxalites) को हिरासत में लिया है। स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए भेजा गया था, इसी के तहत जांच टीम जब गंगालूर थाना क्षेत्र के तोड़का गांव में पहुंची, तब घेराबंदी कर मिलिशिया सदस्य मोटू ताती और पाकलू ताती को हिरासत में लिया है।

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में इनामी महिला नक्सली के स्माक को ‘दंतेश्वरी फाइटर्स’ ने किया ध्वस्त

अधिकारियों के अनुसार, दोनों नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पुलिस टीम पर फायरिंग करने का आरोप है। डीआरजी की टीम को मंगलवार को गंगालूर थाने में ही गस्त के लिए रवाना किया गया था। इसी दौरान सुरक्षाबलों ने पालनार गांव से दो नक्सली बारसा मंगू और विष्णु ताती को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अपहरण, हत्या का प्रयास और पुलिस दल पर हमला समेत कई मामले दर्ज हैं। अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार नक्सली विष्णु ताती के सिर पर 10 हजार रुपए का इनाम है।

अधिकारियों के अनुसार एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने बासागुड़ा थाना से तीन नक्सलियों (Naxalites) सोढ़ी सिंगा, सुरेश बारसा और पोटम बुधराम को गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ पुलिस दल पर फायरिंग करने का आरोप है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें