Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में इनामी महिला नक्सली के स्माक को ‘दंतेश्वरी फाइटर्स’ ने किया ध्वस्त

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में नक्सलियों (Naxalites) से लोहा लेने के लिए दंतेश्वरी फाइटर्स (Danteshwari Fighters) का गठन किया गया है।

Danteshwari Fighters

दंतेश्वरी फाइटर्स (Danteshwari Fighters) और डीआरजी (DRG) की टीम जबेली गांव में पहुंची। टीम की महिला कमांडोज ने महिला नक्सली के स्मारक को ध्वस्त कर दिया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में नक्सलियों (Naxalites) से लोहा लेने के लिए दंतेश्वरी फाइटर्स (Danteshwari Fighters) का गठन किया गया है। इसमें महिला कमांडोज (Women Commandos) हैं। इस बार महिला दिवस पर दंतेवाड़ा में इन महिला कमांडोज का शौर्य देखने को मिला है।

दरअसल, महिला कमांडोज ने 8 मार्च को नक्सलियों के गढ़ में घुसकर उनके बड़े नेता का स्मारक ध्वस्त कर दिया। इस इलाके में कभी लाल आतंक का इतना बोल-बाला था कि सुरक्षाबल के जवान भी घुसने से कतराते थे।

महज 24 साल की उम्र में सीमा पर शहीद हो गए त्रिवेश प्रकाश तिवारी, घर में चल रही थी शादी की बात

दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर क्षेत्र में जबेली गांव में नक्सलियों ने महिला नक्सली (Woman Naxali) का स्मारक बनाया था। उसे महिला कमांडोज ने 8 मार्च को तोड़ दिया।

यह स्मारक 5 लाख की इनामी महिला नक्सली भीमे का था। इस महिला नक्सली को जवानों ने दो महीने पहले ही मुठभेड़ (Encounter) में मार गिराया था। इसके बाद नक्सलियों ने यहां पर उसका स्मारक बना दिया था।

ये भी देखें-

जानकारी के अनुसार, गांव के लोगों ने पुलिस को इस स्मारक के बारे में सूचना दी थी। इसके बाद 8 मार्च की सुबह दंतेश्वरी फाइटर्स (Danteshwari Fighters) और डीआरजी (DRG) की टीम जबेली गांव में पहुंची। टीम की महिला कमांडोज ने महिला नक्सली के स्मारक को ध्वस्त कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें