छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा पुलिस ने तेलंगाना में घुसकर दो इनामी खूंखार नक्सलियों को धर दबोचा, नक्सली गुड्डी पर विधायक सहित 4 पुलिसवालों को मारने का है आरोप

नक्सली गुड्डी माड़वी के खिलाफ अप्रैल वर्ष 2019 में श्यामगिरी के करीब दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी के काफिले को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ाने की घटना में शामिल होने का आरोप है।

Naxalites

Chhattisgarh Police arrested two prize naxalites from Telangana.

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने पड़ोसी तेलंगाना राज्य से दो इनामी नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सलियों में से एक पर बीजेपी के विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

छत्तीसगढ़: धमतरी और नारायणपुर में नक्सलियों (Naxalites) ने मचाया तांडव, पूर्व उपसरपंच और एक युवक की हत्या की

दंतेवाड़ा जिले के एसपी अभिषेक पल्लव के अनुसार, पुलिस ने तेलगांना में कोतागुडेम थाना क्षेत्र के पेनईगुड़ा गांव से दो नक्सलियों (Naxalites) कटेकल्याण एरिया कमेटी में कार्यरत प्लाटून नम्बर 26 का डिप्टी कमाण्डर गुड्डी माड़वी और कटेकल्याण एरिया कमेटी कमाण्डर पेले माड़वी को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी ने कहा कि पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को दंतेवाड़ा जिले से डीआरजी के दल को तेलंगाना राज्य रवाना किया गया था। बाद में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर दोनों नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार कर लिया। इनकी गिरफ्तारी जिला पुलिस के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है।

एसपी के मुताबिक, गिरफ्तार 28 वर्षीय नक्सली गुड्डी माड़वी के खिलाफ अप्रैल वर्ष 2019 में श्यामगिरी के करीब दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी के काफिले को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ाने की घटना में शामिल होने का आरोप है। इस घटना में मंडावी और चार अन्य पुलिसवालों की मौत हो गई थी। इस घटना की जांच एनआईए कर रही है। इसके अलावा इस नक्सली के खिलाफ कटेकल्याण थाना क्षेत्र में सड़क काटने, बारूदी सुरंग लगाने और कई अन्य घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। गिरफ्तार नक्सली के सर पर छत्तीसगढ़ सरकार ने आठ लाख रूपए का और एनआईए ने 50 हजार रूपए इनाम की घोषणा की है।

एसपी पल्लव के मुताबिक, 26 वर्षीय नक्सली पेले माड़वी के खिलाफ हत्या का प्रयास और सड़क काटने, बारूदी सुरंग बिछाने और अन्य घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। इसके सर पर भी पांच लाख रुपए का इनाम घोषित है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App