Bijapur-Sukma Encounter: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में 24 जवान शहीद, 15 नक्सली ढेर

सुरक्षाबलों की टीम शनिवार दोपहर 12 बजे के करीब सुकमा-बीजापुर बॉर्डर के पास के जंगलों से गुजर रही थी, तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों (Naxalites) ने हमला बोल दिया।

Bijapur Sukma Encounter

ये मुठभेड़ झीरम हमले के मास्टरमाइंड नक्सली (Naxalites) हिडमा के गांव में हुई है। झीरम में सुरक्षाबलों पर हमला करने वाले नक्सली हिडमा की टीम के सदस्य थे।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 24 जवान शहीद हुए हैं और 30 जवानों के घायल होने की खबर है। 

इस भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। इस मुठभेड़ में अब तक 15 नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिली है। इनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है।

ये एनकाउंटर बीजापुर के तर्रेम थाना क्षेत्र के टेकुलगुड़ा गांव के पास के जंगलों में हुई है। दरअसल सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि गांव में भारी तादाद में नक्सलियों (Naxalites) को देखा गया है। जिसके बाद नक्सलियों के गढ़ कहे जाने वाले दक्षिण बस्तर में ऑपरेशन के लिए डीआरजी, एसटीएफ, सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन के जवानों की एक संयुक्त टीम बनाकर छापेमारी शुरू की गई।

इसी दौरान जंगलों में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों को देखते ही अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इसमें कई जवान घायल हो गए। इन जवानों को एयरलिफ्ट करके इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बस्तर मंडर के पुलिस अधीक्षक लोचन कश्यप ने इस एनकाउंटर की पुष्टि की है। उनके अनुसार ये मुठभेड़ झीरम हमले के मास्टरमाइंड नक्सली हिडमा के गांव में हुई है। झीरम में सुरक्षाबलों पर हमला करने वाले नक्सली हिडमा की टीम के सदस्य थे।

Chhattisgarh: बीजापुर में CRPF जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम, 8 किलो IED बरामद

बता दें कि सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम के जवानों को 2 अप्रैल की रात को मौके पर भेजा गया था। सुरक्षाबलों की ये टीम जैसे ही शनिवार दोपहर 12 बजे के करीब सुकमा-बीजापुर बॉर्डर के पास के जंगलों से गुजर रही थी, तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों (Naxalites) ने हमला बोल दिया।

सुरक्षाबलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और दोनों तरफ से करीब 4-5 घंटे तक लगातार फायरिंग होती रही, जो शाम 5 बजे रुकी। 

वहीं मौके पर सर्च ऑपरेशन के दौरान एक महिला समेत 9 नक्सलियों के शव और उनके हथियार भी बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों के सपोर्ट के लिए एक्स्ट्रा फोर्स भेजी गई है। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें