Chhattisgarh: बीजापुर में CRPF जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम, 8 किलो IED बरामद

बीजापुर जिले के चेरपाल के पास सीआरपीएफ (CRPF) जवानों ने 8 किलो का आईईडी बम (IED Bomb) बरामद किया। जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने यह आईईडी प्लांट किया था।

IED Bomb

सांकेतिक तस्वीर।

चेरपाल के पास मोदीपारा में एक आठ किलो का एक आईईडी बरामद किया गया। जवानों ने बरामद आईईडी (IED Bomb) को जंगल में ही ब्लास्ट कर नष्ट कर दिया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। 3 अप्रैल की सुबह बीजापुर जिले के चेरपाल के पास सीआरपीएफ (CRPF) जवानों ने 8 किलो का आईईडी बम (IED Bomb) बरामद किया। जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने यह आईईडी प्लांट किया था। सुबह करीब 7:30 बजे जवानों ने बम बरामद कर ब्लास्ट करके नष्ट कर दिया।

घटना चेरपाल के पास मोदीपारा की है। चेरपाल में तानात सीआरपीएफ (CRPF) 85वीं बटालियन के जवानों ने बम बरामद करके जंगल मे ही ब्लास्ट कर नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। 

SHANTIR OGROSHENA 2021: बांग्लादेश, भूटान और श्रीलंका की सेनाओं के साथ सैन्य अभ्यास में भाग लेगी Indian Army

जानकारी के अनुसार, इलाके में सीआरपीएफ जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी दौरान चेरपाल के पास मोदीपारा में एक आठ किलो का एक आईईडी बरामद किया गया। जवानों ने बरामद आईईडी (IED Bomb) को जंगल में ही ब्लास्ट कर नष्ट कर दिया।

ये भी देखें-

बता दें कि इससे पहले 23 मार्च को नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को IED ब्लास्ट कर उड़ा दिया था। जिसमे 5 जवान शहीद हो गए थे। जवानों की बस पर ये हमला नारायणपुर में हुआ था। DRG के जवान एक ऑपरेशन से वापस लौट रहे थे तभी उनके वाहन को नक्सलियों ने निशाना बनाया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें