छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने गश्त के दौरान एक इनामी नक्सली को धर दबोचा, कई नक्सली वारदातों में था शामिल

सुकमा के पुलिस अधिक्षक सुनील शर्मा ने भी गिरफ्तार नक्सली (Naxali) की पुष्टि करते हुये कहा कि सर्चिंग पर निकले सीआरपीए, एसटीएफ और डीआरजी की संयुक्त कार्रवाई में इस इनामी नक्सली को पकड़ा गया है।

Naxali

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। गश्त पर निकले जवानों ने एक इनामी नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है। इसके पास से जवानों ने आईईडी, डेटोनेटर, कोर्डेक्स वायर सहित अन्य विस्फोटक सामग्री भी जब्त की है। इस नक्सली पर प्रशासन ने एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था।

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, टारगेट किलिंग में शामिल लश्कर कमांडर भी ढेर

गौरतलब है कि सुकमा के रिमोट इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राज्य पुलिस की स्पेशल टॉस्क फोर्स के जवानों की ज्वाइंट टीम अपने रूटीन गश्त पर निकली थी। इसी दौरान एक संदिग्ध जवानों को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। लेकिन ज्वाइंट टीम ने घेराबंदी करके उसे दबोच लिया।

सुरक्षाबलों ने पकड़े गये संदिग्ध से जब सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि यह एक लाख का इनामी नक्सली (Naxali) माड़वी मंगा उर्फ गंगा है। जो पिछले 10 सालों से जिले के फूलबगड़ी, गादीरास व केरलापाल के इलाके में हत्या, डकैती आईईडी ब्लास्ट जैसी घटनाओं में शामिल रहा है।

सुकमा के पुलिस अधिक्षक सुनील शर्मा ने भी गिरफ्तार नक्सली (Naxali) की पुष्टि करते हुये कहा कि सर्चिंग पर निकले सीआरपीए, एसटीएफ और डीआरजी की संयुक्त कार्रवाई में इस इनामी नक्सली को पकड़ा गया है। ये नक्सली कई सालों से संगठन के लिए कई बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुका है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें