छत्तीसगढ़: बस्तर में होगा नक्सलियों का खात्मा, 2800 जवानों को दी जाएगी स्पेशल ट्रेनिंग

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। ऐसे में सरकार ने नक्सलियों के खात्मे के लिए एक नई रणनीति बनाई है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

बस्तर में नक्सली (Naxalites) आंदोलन को खत्म करने के लिए 2800 जवानों को ट्रेनिंग दी जाएगी। बता दें कि बस्तर संभाग में 7 जिले हैं और हर जिले से 400 युवाओं को सिलेक्ट किया जाएगा।

बस्तर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। ऐसे में सरकार ने नक्सलियों के खात्मे के लिए एक नई रणनीति बनाई है। इसके तहत सरकार विशेष लड़ाकों का दल तैयार करेगी, जो नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे। इन्हें ‘बस्तर फाइटर्स’ नाम दिया जाएगा। इन लड़ाकों की खासियत ये है कि ये स्थानीय होंगे।

खबर ये भी है कि बस्तर में नक्सली (Naxalites) आंदोलन को खत्म करने के लिए 2800 जवानों को ट्रेनिंग दी जाएगी। बता दें कि बस्तर संभाग में 7 जिले हैं और हर जिले से 400 युवाओं को सिलेक्ट किया जाएगा।

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में आए 43,509 नए मामले, दिल्ली में 3 मरीजों की जान गई

इन युवाओं को स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी। सरकार ने ये रणनीति बनाई है कि इन युवकों को ट्रेनिंग देने के बाद नक्सली इलाकों में ऑपरेशन के लिए भेजा जाएगा।

बस्तर फाइटर्स के लड़ाके डीआरजी ग्रुप की तरह ही काम करेंगे। बता दें कि डीआरजी ग्रुप ने भी कई सफलताएं हासिल की हैं। माना जा रहा है कि डीआरजी के बाद बस्तर फाइटर्स की मदद से बस्तर संभाग में नक्सली मूवमेंट को काफी हद तक कंट्रोल किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें