छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा के इस गांव में नक्सली फहराते थे काला झंडा, इस बार ग्रामीणों ने फहराया तिरंगा

ताजा मामला दंतेवाड़ा के इंद्रावती नदी के पास नक्सल (Naxalites) प्रभावित क्षेत्र पहुनहार गांव का है। यहां के लोगों ने इस गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया।

Naxalites

पहुनहार गांव नक्सल (Naxalites) प्रभावित है और यहां के लोग सरकारी योजनाओं से पूरी तरह वंचित हैं। जब भी यहां के लोगों ने विकास की पहल की तो सरपंच को मौत के घाट उतार दिया गया।

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसका असर ये पड़ा है कि नक्सली संगठनों की कमर टूट गई है और वह बौखलाए फिर रहे हैं।

ताजा मामला दंतेवाड़ा के इंद्रावती नदी के पास नक्सल प्रभावित क्षेत्र पहुनहार गांव का है। यहां के लोगों ने इस गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया। ये बात इसलिए बड़ी है क्योंकि इससे पहले तक यहां नक्सली (Naxalites) ऐसे मौकों पर काला झंडा फहराते थे।

ये पूरा इलाका नक्सल प्रभावित है और यहां के लोग सरकारी योजनाओं से पूरी तरह वंचित हैं। जब भी यहां के लोगों ने विकास की पहल की तो सरपंच को मौत के घाट उतार दिया गया।

भारतीय वायुसेना के बेड़े में जुड़े 3 और राफेल विमान, पाकिस्तान और चीन को देंगे मुंहतोड़ जवाब

दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि पहले नक्सली इस गांव में गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर काले झंडे फहराते थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है।

इस बार सरपंच के बेटे केशव कश्यप ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और पूरे गांव में देशभक्ति के गीत गाए गए। एसपी ने बच्चों को पढ़ाई की सामग्री भी बांटी।

एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि ये दंतेवाड़ा जिले का बदलता हुआ चेहरा है। उन्होंने ये भी कहा कि इस गांव को शहर से जोड़ने के लिए एक पुल का निर्माण किया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें