छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने एक साथ मचाया कई जगहों पर उत्पात, नक्सली हमलों में 2 जवान शहीद और एक घायल

आईटीबीपी के जवान सर्च ऑपरेशन से लौट रहे थे। तभी रास्ते में नक्सलियों (Naxalites) ने एक आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में तमिलनाडु क रहने वाले आईटीबीपी के जवान एन, बालाचामी शहीद हो गये।

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में तीन अलग-अलग जगहों पर नक्सली हमलों में दो जवान शहीद हो गए और एक अन्य जवान घायल हो गया। इस दौरान पूरे जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने जमकर उत्पात मचाया। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो जवानों की शहादत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने जवानों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

बिहार: छापेमारी करने गई पुलिस टीम की शराब माफिया के साथ मुठभेड़, SI शहीद, एक जवान घायल

पहली घटना राज्य के अकाबेड़ा के करेल घाटी में हुई। सुरक्षाबलों का एक दल नक्सल विरोधी अभियान पर निकला था। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों की टीम जब जंगल में पहुंची तभी नक्सलियों (Naxalites) ने आईईडी विस्फोट कर दिया। अचानक हुये इस हमले में छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के पांचवी बटालियन के जवान बनकेश्वर पैंकरा घायल हो गये। जिन्हें फौरान इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद नक्सली फरार हो गये। हालांकि सुरक्षाबलों ने इन हमलावरों की तलाश के लिए अपने सर्च अभियान को और तेज कर दिया है। 

दूसरी घटना नारायणपुर जिले में के कुकुर गांव के पास गश्त पर निकले सुरक्षाबलों की टीम पर घात लगाकर बैठे नक्सलियों (Naxalites) ने तबातोड़ फायरिंग कर दी। मोहन्दी पंचायत के पास हुई इस गोलीबारी में डीआरजी के जवान कनेर उसेंडी को गोली लगने से मौत हो गई। वो नारायणपुर जिले के ही रहने वाले थे।

तीसरी घटना सोनपुर से 30 किलोमीटर दूर पर महाराष्ट्र सीमा के इलाके में घटी। जहां आईटीबीपी के जवान सर्च ऑपरेशन से लौट रहे थे। तभी रास्ते में नक्सलियों (Naxalites) ने एक आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में तमिलनाडु क रहने वाले आईटीबीपी के जवान एन, बालाचामी शहीद हो गये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें