छत्तीसगढ़: नारायणपुर में MLA की सुरक्षा में लगे जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, ITBP का एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में 20 जुलाई को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई।

Naxal Encounter

File Photo

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ (Naxal Encounter) में आईटीबीपी (ITBP) के जवान शिव कुमार मीणा शहीद हो गए और एक जवान गंभीर रूप से घायल है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में 20 जुलाई को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई। यह मुठभेड़ जिले के आमादई और शिव मंदिर के बीच मुख्य मार्ग पर हुई। इस मुठभेड़ में ITBP का एक जवान शहीद हो गया। साथ ही एक जवान गंभीर रूप से घायल है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भेजा गया। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि नक्सलियों के साथ मुठभेड़ (Naxal Encounter) में आईटीबीपी (ITBP) के जवान शिव कुमार मीणा शहीद हो गए और एक जवान गंभीर रूप से घायल है।

Coronavirus: बीते 24 घंटों में देश में 3,998 मरीजों की कोरोना से मौत, दिल्ली में आए 44 नए केस

जानकारी अनुसार, 20 जुलाई की सुबह छोटे डूंगर थाना क्षेत्र के अमदई घाटी कैम्प से 45 आइटीबीपी बटालियन के जवान सर्चिंग ऑपरेशन के लिए निकले थे। इसी सर्चिंग ऑपरेशन के तहत लगभग 10:00 बजे डोंगर हिल्स की ओर जाने वाले मोड़ के पास पहुंचते ही नक्सलियों ने आईटीबीपी के जवानों पर अचानक से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

लगभग घंटों चली इस मुठभेड़ में आईटीबीपी के जवानों ने नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। नक्सलियों और आईटीबीपी के जवानों में यह मुठभेड़ (Naxal Encounter) कुछ देर तक चली। इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। जबकि एक और जवान गंभीर रूप से घायल है।

ये भी देखें-

दरअसल, नारायणपुर जिला मुख्यालय से अबूझमाड़ के ओरछा विधायक चंदन कश्यप के दौरे को लेकर सुरक्षा में जवान लगे हुए थे। विधायक के काफिले के निकलने के बाद आमदई कैंप से महज 500 मीटर दूरी पर नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षा में लगे आईटीबीपी के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। मुठभेड़ के बाद विधायक चंदन कश्यप को ओरछा से हेलीकॉप्टर में जिला मुख्यालय लाया गया। वहीं, घटना के बाद गस्त सर्चिंग तेज कर दी गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें