Chhattisgarh: पुलिस झंडा दिवस पर धमतरी में हुआ प्रोग्राम, बच्चों ने बनाया पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ का चित्र

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल ग्रस्त इलाके धमतरी में शहीद जवानों की स्मृति में पुलिस झंडा दिवस पर कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस मौके पर 21 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक 10 दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल ग्रस्त इलाके धमतरी में शहीद जवानों की स्मृति में पुलिस झंडा दिवस पर कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस मौके पर 21 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक 10 दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। बैडमिंटन व चित्रकला प्रतियोगिता में पुलिस अधिकारी, जवानों और उनके परिजन शामिल हुए।

बच्चों ने चित्रों के माध्यम से नक्सलियों और जवानों की मुठभेड़ को दिखाया। चित्रकला में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के 50 बच्चे शामिल हुए। सभी ने शहीदों पर पेटिंग बनाई थी। पेंटिंग को आयोजन स्थल पर प्रदर्शनी के रूप में लगाया गया था। समापन कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर जमकर नृत्य किया।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

फौजी ड्रेस पर तिरंगा झंडे उठाए बच्चों की प्रस्तुति देख मौजूद पुलिस अधिकारी, जवान व परिजनों से खूब तालिया बजाईं। विजेताओं को एसपी, एएसपी सहित अन्य अफसरों ने पुरस्कार दिए। पुलिस विभाग ने शहीद जवानों की स्मृति में 23 से 31 अक्टूबर तक पुलिस झंडा दिवस सप्ताह मनाया।

1 नवंबर को पुलिस कंपोजिट बिल्डिंग में रात करीब 8 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम और पुरस्कार वितरण के साथ इसका समापन हुआ। विजेताओं को पुरस्कार भी दिए गए। इस मौके पर आयोजित खेल प्रतियोगिता में बैडमिंटन के पुरुष डबल्स के फाइनल में टीआई गगन बाजपेयी व युगल किशोर नाग के साथ रक्षित निरीक्षक के देव राजू व संदीप यादव के बीच खेल हुआ।

ये भी देखें-

विजेता रक्षित निरीक्षक के देव राजू व संदीप यादव रहे। बैडमिंटन के महिला डबल फाइनल मैच महिला आरक्षक सबा मेमन व ललेश्वरी गावडे़ के साथ महिला आरक्षक अमृता मत्स्यपाल व यामिनी के बीच हुआ। विजेता सबा मेमन व ललेश्वरी गावडे रही। बैडमिंटन प्रतियोगिता के पुरुष सिंगल फाइनल टीआई गगन बाजपेयी व प्रधान आरक्षक रामअवतार राजपूत के बीच हुआ, जिसमें टीआई गगन बाजपेयी ने जीत हासिल की। सभी विजेताओं को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र दिए गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें