छत्तीसगढ़: नक्सलियों की कायराना करतूत, दंतेवाड़ा में घर से अगवा कर ग्रामीण को मार डाला; बीजापुर में ठेकेदार की हत्या

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा जिले में 24 मार्च की रात एक बार फिर नक्सलियों (Naxals) ने कायराना करतूत को अंजाम दिया। नक्सलियों ने एक ग्रामीण की पुलिस का मुखबिर होने के शक में हत्या कर दी। ग्रामीण की हत्या के बाद नक्सलियों ने अन्य ग्रामीणों को धमकी देते हुए यह भी कहा कि अगर मामले की जानकारी पुलिस को दी तो ठीक नहीं होगा। इसके बाद दहशत में आए ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दिए बगैर मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। बाद में मामले की जानकारी पुलिस को मिली।

Naxals
सांकेतिक तस्वीर।

घर से अगवा कर ग्रामीण को मार डाला: जानकारी के अनुसार, दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में 24 मार्च की रात हथियारबंद नक्सली (Naxals) गांव में घुसे और एक ग्रामीण को उसके घर से अगवा कर लिया। नक्सली उसे अपने साथ कुछ दूर तक ले गए और फिर बेरहमी से उसकी हत्या कर लाश वहीं फेंक दी। 

जाते-जाते नक्सलियों (Naxals) ने ग्रामीणों को धमकी दी और कहा कि घटना की सूचना अगर पुलिस को दी गई तो गांव में और खून-खराबा मचाएंगे। इसके बाद ग्रामीण दहशत में आ गए और चुपचाप मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि, बाद के घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मामले में आवश्यक कार्रवाई की। जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टी की है। 

10 साल की उम्र में नक्सलियों ने कर लिया था अपहरण, 7 मामले हैं दर्ज; पुलिस की मदद से करेगी पढ़ाई

बीजापुर में ठेकेदार की हत्या: दूसरी घटना में जगदलपुर जिला मुख्यालय बीजापुर से आवापल्ली के पास चेरकडोडी से भंडारपल्ली तक सड़क निर्माण के दौरान काम करवा रहे ठेकेदार की नक्सलियों ने हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि यह ठेकेदार प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क बनावाने के काम में लगा था। साथ ही नक्सलियों (Naxals) ने दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर जिले में चल रहे प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत आवापल्ली से भंडारपल्ली तक बन रहे सड़क का काम चल रहा था। इसी दौरान कुछ हथियार बंद नक्सली (Naxals) निर्माण स्थल पर पहुंचे और मजदूरों से काम बंद करने को कहा। नक्सलियों ने काम में लगे दो वाहनों में आग लगा दी। इसके बाद नक्सलियों ने ठेकेदार की हत्या कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here