छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा से दो इनामी नक्सली धराए, कई नक्लली वारदातों में हैं आरोपी

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक-एक लाख रुपये के दो इनामी नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Naxals

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक-एक लाख रुपये के दो इनामी नक्सलियों (Naxals) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक-एक लाख रुपये के दो इनामी नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने 17 दिसंबर को बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अंतर्गत मारजूम जंगलपारा गांव के करीब पुलिस के द्वारा नक्सली (Naxals) सुखराम पोडियाम (24) और सुकलु पोडियाम (35) को गिरफ्तार कर लिया गया।

Naxals
सांकेतिक तस्वीर।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, नक्सलियों (Naxals) से पांच डेटोनेटर, एक बैटरी, बिजली का तार तथा लोहे का स्पाइक बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक, कटेकल्याण थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों को गश्त में रवाना किया गया था। दल मारजूम जंगलपारा के करीब था जब सुरक्षा बलों ने दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों नक्सलियों के खिलाफ क्षेत्र में 2017 से 2019 के बीच पुलिस दल पर हमला करने, (Naxals) बारूदी सुरंग विस्फोट करने समेत कई संगीन अपराधों और नक्सली घटनाओं में शामिल होने के आरोप हैं।

इन दोनों गिरफ्तार नक्सलियों (Naxals) पर प्रशासल की ओर से एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। इससे पहले, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर में सर्चिंग पर निकले जवानों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार नक्सली का नाम पेका मुंसी कवाची है। गिरफ्तार नक्सली के पास से बड़ी मात्रा में जानलेवा हथियार और नक्सलियों से संबंधित सामान मिले।

जानकारी के अनुसार, पुलिस की एक टीम सर्चिंग पर निकली थी। तभी एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। लेकिन पुलिस फोर्स के जवानों ने मुरवंडी बड़ी नाला के पास उसे दौड़ाकर अरेस्ट कर लिया। जब उसकी तलाशी ली गई, तो जवानों की आखें फटी की फटी रह गईं। पकड़े गए पेका मुंसी कवाची के पास से 10 नग भरमार, 1 बारह बोर, 9 नग बैटरी, नक्सली वर्दी, बिजली वायर बरामद हुआ। 

पढ़ें: सुकमा में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़, महिला नक्सली ढेर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App