छत्तीसगढ़: सुकमा में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़, महिला नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्लल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों (Naxalites) की मुठभेड़ हुई है।

Naxalites

नक्लल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों (Naxalites) की मुठभेड़ हुई है।

छत्तीसगढ़ के नक्लल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों (Naxalites) की मुठभेड़ हुई है। जानकारी के मुताबिक डीआरजी के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जिले के सिंगनमड़गु और केडवाल के बीच ये मुठभेड़ हुई। इलाके में सर्चिंग के बाद जवानों ने एक महिला नक्सली का शव बरामद कर लिया है।

Naxalites
फाइल फोटो।

बताया जा रहा है कि अभी भी इस इलाके में रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है। मिली जानकारी के मुताबिक, डीआरजी के जवान सिंगनमड़गु और केडवाल इलाके में सर्चिंग कर रहे थे। इसी दौरान पहले से घात लगाए नक्सलियों (Naxalites) ने जवानों पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मोर्चा संभाला।

मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग के दौरान जवानों ने इलाके से एक महिला नक्सली का शव बरामद किया है। बताया जा रहा है कि जवान अभी भी जंगल के अंदर ही हैं। जवानों के बेस कैंप में पहुंचने के बाद और जानकारी सामने आएगी। बताया जा रहा है कि जवानों को सूचना मिली थी कि नक्सली लीडर रमन्ना की मौत के बाद नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे।

सिंगनमड़गु और केडवाल का इलाका नक्सलियों का कोर एरिया भी माना जाता है। इस सूचना के बाद जवान इलाके की सर्चिंग करने निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों (Naxalites) ने जवानों को नुकसान पहुंचाने एंबुश लगा रखा था। जैसी ही जवान इस इलाके में पहुंचे नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

पढ़ें: NDA के एक ही कोर्स के कैडेट होंगे तीनों सेनाओं के प्रमुख

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें