दंतेवाड़ा: सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक नक्सली को मार गिराया, एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। कटेकल्याण के डब्बा इलाके में पुलिस के साथ एनकाउंटर हुआ है। मुठभेड़ में जवानों ने एक वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया है। वहीं एक जवान शहीद हो गया है। साथ ही एक जवान जख्मी भी हुआ है। फिलहाल मुठभेड़ खत्म हो गई है। जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं। मारे गए माओवादी की शिनाख्त नहीं हो पाई है। एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

Chhattisgarh, Dantewada, Katekalyan area, Maoists, encounter, दंतेवाड़ा
मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। सांकेतिक तस्वीर।

एंटी नक्सल ऑपरेशंस के डीआईजी पी सुंदरराज ने कहा कि कटेकल्याण इलाके में नक्सलियों और डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों के बीच एनकाउंटर में मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है। हालांकि एनकाउंटर में डीआरजी का एक जवान भी शहीद हो गया है।

इससे पहले पिछले महीने 24 सितंबर को छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने मिनी डीजल टैंकर को उड़ा दिया था। इस धमाके में टैंकर में सवार तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, कांकेर जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के ग्राम पतकालबेड़ा के पास नक्सलियों ने डीजल टैंकर को पहले ब्लास्ट के जरिए उड़ाया फिर फायरिंग की। यह टैंकर रेलवे लाइन के काम में लगी थी।

पुलिस के अनुसार, ये टैंकर रेलवे के काम में लगी हुई थी। माना जा रहा है कि नक्सलियों ने रिमोट के जरिए ब्लास्ट किया। हमले में डीजल टैंकर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक टैंकर रोजाना की तरह डीजल लेकर तुमापाल की ओर जा रही थी तभी नक्सलियों इसे निशाना बनाया। ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी शुरू कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here