CRPF के वाहन पर हमला करने वाला इनामी नक्सली धराया, 7 जवान हुए थे शहीद

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले की कुंआकोंडा थाना पुलिस ने एक खूंखार इनामी नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, कुआकोंडा थाना बल और सीआरपीएफ (CRPF) की 195वीं और 111वीं बटालियन के जवानों ने गश्ती के दौरान जियाकोरता के जंगल में घेराबंदी कर एक नक्सली को पकड़ा।

CRPF
सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले की कुंआकोंडा थाना पुलिस ने एक खूंखार इनामी नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, कुआकोंडा थाना बल और सीआरपीएफ (CRPF) की 195वीं और 111वीं बटालियन के जवानों ने गश्ती के दौरान जियाकोरता के जंगल में घेराबंदी कर एक नक्सली को पकड़ा। गिरफ्तार नक्सली की पहचान दंडकारण्य किसान मजदूर संगठन अध्यक्ष माड़वी गंगो के रूप में हुई। उस पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित है।

मैलावाड़ा विस्फोट में था शामिल, 7 जवान हुए थे शहीद

पुलिस रिकार्ड के अनुसार, गंगो मैलावाड़ा में हुए बारूदी विस्फोट वारदात में शामिल था। 30 मार्च, 2016 को मैलावाड़ा गांव के बीच बस्ती में बारूदी विस्फोट में सीआरपीएफ (CRPF) के वाहन को नक्सलियों ने उड़ा दिया था। गिरफ्तार नक्सली (Naxali) कमांडर माड़वी गंगो भी उस हमले में शामिल था। बता दें कि इस विस्फोट में सीआरपीएफ (CRPF) के सात जवान शहीद हुए थे। इसके अलावा, 28 जुलाई, 2017 को एटेपाल स्कूलपारा के जंगलों में पुलिस पर फायरिंग और विस्फोट की वारदात में भी इस नक्सली कमांडर का हाथ रहा है।

एक लाख रुपए का इनामी है गिरफ्तार नक्सली

इतना ही नहीं, 17 अगस्त, 2019 को कुन्ना और जियाकोरता के बीच जंगल में पुलिस पार्टी पर हमला करने में भी यह नक्सली (Naxali) शामिल था। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के मुताबिक, प्रशासन की ओर से इस गिरफ्तार नक्सली पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित है। गिरफ्तार नक्सली को न्यायालय में पेश करने के बाद रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

पढ़ें: दंतेवाड़ा में मुठभेड़, पुलिस को भारी पड़ता देख डर कर भागे नक्सली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here