Chhattisgarh: दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमा पर मुठभेड़, जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा (Dantewada) और बीजापुर (Bijapur) की सीमा पर पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxals) में मुठभेड़ (Encounter) हुई।

Naxali

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा (Dantewada) और बीजापुर (Bijapur) की सीमा पर पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxals) में मुठभेड़ (Encounter) हुई। 16 अप्रैल को हुई इस मुठभेड़ में एक नक्सली (Naxali) के मारे जाने की खबर है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, यह मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुर्रेपाल के जंगलों में हुई।

Naxali

मारे गए नक्सली (Naxali) की पहचान अभी नहीं हुई है। पुलिस का दावा है कि वह बाहरी नक्सली है। इस इलाके में वह सक्रिय नहीं था। दरअसल, पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती इलाके में नक्सली (Naxalites) इकट्ठे हुए हैं।

इलाके में नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर बीजापुर और दंतेवाड़ा से डीआरजी (DRG) और एसटीएफ (STF) की टीम सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। सुबह करीब 11 बजे जवान उस इलाके में पहुंच गए। नक्सलियों को जवानों के आने की भनक लग गई।

‘हम दुनिया को दवा दे रहे हैं और पाकिस्तान हमें आतंकी’- आर्मी चीफ

पास पहुंचने पर जवानों पर नक्सलियों (Naxalites) ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद यह मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई। जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में एक नक्सली (Naxali) मारा गया।

दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के अनुसार, ‘हम मारे गए नक्सली (Naxali) की शिनाख्त कर रहे हैं। सभी बिंदुओं पर जांच के बाद मुठभेड़ से जुड़े अन्य तथ्य सामने आएंगे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें