‘हम दुनिया को दवा दे रहे हैं और पाकिस्तान हमें आतंकी’- आर्मी चीफ

पाकिस्तान है कि इन हालातों में भी अपनी कायराना हरकतों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे (General Manoj Mukund Naravane) ने यह बात कही है।

MM Naravane

फाइल फोटो।

आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर का सामना कर रही है। दुनिया भर के देश इस महामारी के संकट से जूझ रहे हैं। इस विपदा के निकलने के लिए सभी-एक दूसरे का साथ दे रहे हैं। पर पाकिस्तान है कि इन हालातों में भी अपनी कायराना हरकतों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे (General Manoj Mukund Naravane) ने यह बात कही है।

General Manoj Mukund Naravane

आर्मी चीफ (Army Chief) नरवाणे ने कहा है कि पाकिस्तान कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते बने हालातों के बावजूद नहीं सुधरा है। वह कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए Coronavirus का सहारा लेकर घाटी में आतंकियों की सप्लाई कर रहा है। बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया के साथ ही पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते हालात बदतर होते जा रहे हैं। इसके बावजूद पाकिस्तान की ओर से इस घटिया हरकत को अंजाम दिया जा रहा है।

‘गांव वालों ने जबरदस्ती नक्सली संगठन में भेजा’, सरेंडर कर पूर्व कमांडर ने सुनाई दास्तान

भारतीय सेना प्रमुख एमएम नरवाणे (General Manoj Mukund Naravane) ने अपने बयान में कहा कि ‘यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस वक्त पूरी दुनिया और भारत कोरोना (Corona Virus) महामारी से लड़ रहा है उस वक्त हमारा पड़ोसी हमें परेशान करने के लिए हरकत कर रहा है।’

आर्मी चीफ नरवाणे (General Manoj Mukund Naravane) ने आगे कहा कि ‘जिस वक्त हम न सिर्फ हमारे देश के लोगों बल्कि अन्य देशों के लोगों को भी मेडिकल टीम, दवाएं भेजकर मदद कर रहे हैं उस वक्त पाकिस्तान में सिर्फ आतंक को एक्सपोर्ट किया जा रहा है। यह अच्छी बात नहीं है।’

पाकिस्तान एक तरफ जहां भारत में आतंकियों को भेजने की फिराक में है। वहीं, दूसरी तरफ कोरोना (COVID-19) महामारी ने पाकिस्तान की आर्थिक स्थित को और खराब कर दिया है। हालत ये है कि पाक सरकार लगातार अन्य देशों और वर्ल्ड बैंक से मदद की गुहार लगा रही है। वहीं दूसरी ओर हर गुजरते दिन के साथ पाकिस्तान में कोरोना (Corona Virus) मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

इन सबके बावजूद पाकिस्तान की नापाक हरकतें बंद नहीं हो रही हैं। 17 अप्रैल की सुबह ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना, सीआरपीएफ (CRPF), 44 राष्ट्रीय राइफल और स्पेशल ऑपरेशन ग्रूप के संयुक्त कार्रवाई में भारतीय सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें