छत्तीसगढ़: Bijapur में 3 नक्सली गिरफ्तार, पुलिस पर हमले की रची थी साजिश

बीजापुर पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। नक्सलियों के पास से सुरक्षाबल के जवानों ने हथियार भी बरामद किए हैं।

Bijapur

बीजापुर पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur) में नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है। बीजापुर पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। नक्सलियों के पास से सुरक्षाबल के जवानों ने हथियार भी बरामद किए हैं।

Bijapur
Bijapur से गिरफ्तार नक्सली

Bijapur के बेदरे थाना क्षेत्र में डीआरजी और सीएएफ की संयुक्त टीम की कार्रवाई में इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। नक्सली घात लगाकार सुरक्षा बल की टीम पर हमले की फिराक में थे। इसी दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के अनुसार, डीआरजी (DRG) व सीएएफ (CAF) की टीम गस्त सर्चिग के लिए नेशनल पार्क की ओर रवाना हुए थे।

Bijapur  के नेतीकाकलेर गांव के जंगल में पहले से घात लगाकर बैठे सशस्त्र नक्सली पुलिस पार्टी को देखकर अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। पुलिस की टीम ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस पार्टी को भारी पड़ता देखकर नक्सलियों ने भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस पार्टी द्वारा घटना स्थल का तत्काल घेराबंदी कर दिया गया। जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए 3 नक्सलियों को धर दबोचा।

घटना स्थल से नक्सली लखमू पोयाम को भरमार बन्दुक के साथ, टोक्क उर्फ सुखराम को 1 नग भरमार बन्दूक के साथ और नक्सली साधु मज्जी को 1 नग टिफिन बम के साथ पकड़ लिया गया। तीनों नक्सली आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे नेशनल पार्क एरिया कमेटी के दलम के काम करते थे। साथ ही उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उनके कब्जे से बरामद 2 नग भरमार बंदूक और 1 नग टिफिन बम पुलिस पार्टी को क्षति पहुंचाने के लिए ही थे।

पढ़ें: घुसपैठ करने की फिराक में थे पाक आतंकी, सेना ने साजिश नाकाम की

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें