Chhattisgarh: दंतेवाड़ा जेल ब्रेक कांड में शामिल नक्सली धराया, हत्या समेत कई संगीन मामलों में था वांटेड

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले की नेलसनार थाना पुलिस ने साल 2007 में हुए दंतेवाड़ा जेल ब्रेक कांड में शामिल एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) के खिलाफ जिले के नेलसनार थाने में हत्या, हत्या का प्रयास, बलवा, आ‌र्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामले दर्ज हैं। 

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले की नेलसनार थाना पुलिस ने साल 2007 में हुए दंतेवाड़ा जेल ब्रेक कांड में शामिल एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। इस नक्सली (Naxalite) पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित था।

जानकारी के मुताबिक, नेलसनार थाना बल बोदली और फुंडरी की ओर गश्ती पर रवाना हुई थी। इस दौरान फुंडरी के जंगलों से जवानों ने नक्सली लालू लेकामी उर्फ बोक्का को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सली नेलसनार थाना क्षेत्र के ग्राम पल्लेवाया पटेलपारा का कहने वाला है। वह दंतेवाड़ा जेल ब्रेक की घटना में शामिल था।

पीएम मोदी ने की कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत, संबोधन में देशवासियों से कही ये बात

उसके खिलाफ जिले के नेलसनार थाने में हत्या, हत्या का प्रयास, बलवा, आ‌र्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) पुलिस पर हमला और सलवा जुडूम कार्यकर्ता की हत्या में भी शामिल रहा है।

लालू पर 21 दिसंबर, 2009 को पल्लेवाया और पुन्नेड़ के बीच जंगल में पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने, हथियार लूटने की नीयत से हमला करने, 21 मई, 2010 को सलवा जुडूम कार्यकर्ता बोदली निवासी विजय की हत्या में शामिल होने का भी आरोप है। उक्त घटना में दो अन्य लोग घायल हुए थे।

ये भी देखें-

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ न्यायालय से सात स्थाई वारंट लंबित थे। एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि 14 जनवरी को जिला न्यायालय में पेश कर उसे जेल भेज दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें