छत्तीसगढ़: जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगा रहा था IED, पुलिस ने नक्सली को दबोचा

इन दिनों पुलिस के द्वारा नक्सलियों (Naxals) के विरुद्ध चलाए जाने वाले ऑपरेशन से नक्सली बौखलाहट में हैं। नक्सली (Naxali) आए दिन सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचने की साजिश में लगे रहते हैं।

Naxali

बीजापुर से गिरफ्तार नक्सली।

इन दिनों पुलिस के द्वारा नक्सलियों (Naxals) के विरुद्ध चलाए जाने वाले ऑपरेशन से नक्सली बौखलाहट में हैं। नक्सली (Naxali) आए दिन सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचने की साजिश में लगे रहते हैं। ऐसी ही साजिश करते हुए पुलिस ने एक नक्सली को पकड़ा है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस ने एक मिलिशिया सदस्य लक्ष्मण पूनम को आईईडी (IED) लगाते हुए गिरफ्तार किया।

बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि यह पूरा ऑपरेशन पुलिस महानिरीक्षक बस्तर सुन्दरराज पी. के कुशल मार्गदर्शन में चलाया जा रहा है। इसमें नक्सल विरोधी अभियान के तहत 3 जून को जिला बल एवं छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (CAF) की संयुक्त पार्टी एरिया डोमिनेशन एवं नक्सली (Naxali) आरोपियों एवं स्थाई वारंट की तलाश में नीलावाया कोण्डापाल की ओर रवाना हुई थी।

झारखंड: लोगों से राशन-पानी मांग रहे नक्सली, ना देने पर फैला रहे दहशत

कोंडापाल के जंगल से मिलिशिया सदस्य लक्ष्मण पूनम पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी (IED) लगा रहा था। आईईडी लगाने की बात लक्ष्मण पूनम ने कुबूल कर लिया है। उसके पास से 1 नग आईईडी (IED) टिफिन बम, इलेक्ट्रिक स्विच, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, वायर, इलेक्ट्रिक स्विच, नीला कलर का पिट्ठू जिसमें दैनिक उपयोगी की सामग्री थी, पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

गिरफ्तार लक्ष्मण पूनम ने 5 सालों से जनमिलिशिया सदस्य के रूप में काम करने की बात कबूली है। गिरफ्तार करने के बाद उसे न्यायालय बीजापुर में पेश किया गया।

यह भी पढ़ें