छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, घटनास्थल से हथियार व गोला-बारूद बरामद

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षाबलों की टीम गठित कर जिले के अरनपुर थानाक्षेत्र के बुरगुम इलाके में छानबीन के लिए भेजा गया। इसी दौरान जंगल में घात लगाये बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

Naxalites

Naxalites

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक पांच लाख का इनामी नक्सली (Naxalite) मार गिराया गया है। मारे गये नक्सली के पास से 5 किलो का टिफिन बम, एक देशी कट्टा, नक्सली साहित्य और कुछ दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की गई है।

जम्मू कश्मीर: पुंछ जिले में LoC के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट, एक 12 साल की लड़की घायल

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के अनुसार, खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षाबलों की टीम गठित कर जिले के अरनपुर थानाक्षेत्र के बुरगुम इलाके में छानबीन के लिए भेजा गया। इसी दौरान जंगल में घात लगाये बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसकी जवाबी कार्रवाई ने मुठभेड़ की शक्ल अख्तियार कर ली।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जंगल में कई राउंड फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर फरार हो गये। मुठभेड़ के बाद जब जवानों ने घटनास्थल की छानबीन की तो वहां से नक्सली (Naxalite) का शव बरामद किया, साथ ही घटनास्थल से 5 किलो का टिफिन बम, एक देशी कट्टा, नक्सली साहित्य और कुछ दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की गई है।

एसपी ने आगे बताया कि मारे गये नक्सली (Naxalite) की पहचान प्रतिबंधित नक्सल संगठन मलांगिर एरिया कमेटी के सदस्य अर्जुन सोड़ी के तौर पर हुई है। प्रशासन ने उसके सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। उसके खिलाफ कई थानों में कुल 13 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें