छत्तीसगढ़: विधानसभा चुनाव के दौरान मीडिया टीम और सुरक्षाबलों पर हमला करने वाला नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। विधानसभा चुनाव के दौरान हमला करने वाले नक्सलियों में से एक को 25 दिसंबर को डीआरजी (DRG) और जिला पुलिस बल ने गिरफ्तार कर लिया।

DRG

विधानसभा चुनाव के दौरान हमला करने वाले नक्सलियों में से एक को 25 दिसंबर को डीआरजी (DRG) और जिला पुलिस बल ने गिरफ्तार कर लिया।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। विधानसभा चुनाव के दौरान हमला करने वाले नक्सलियों में से एक को 25 दिसंबर को डीआरजी (DRG) और जिला पुलिस बल ने गिरफ्तार कर लिया। इस हमले में दूरदर्शन के कैमरामैन सहित दो जवानों की मौत हो गई थी।

DRG
गिरफ्तार नक्सली।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। विधानसभा चुनाव के दौरान हमला करने वाले नक्सलियों में से एक को 25 दिसंबर को डीआरजी (DRG) और जिला पुलिस बल ने गिरफ्तार कर लिया। इस हमले में दूरदर्शन के कैमरामैन सहित दो जवानों की मौत हो गई थी। पकड़े गए नक्सली पर दो लाख रुपए का इनाम था। जवानों ने उसके पास से बिजली के वायर और इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर बरामद किए हैं। अरनपुर क्षेत्र के जंगलों में डीआरजी (DRG) और जिला पुलिस बल ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की थी।

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर 25 दिसंबर को अरनपुर थाना क्षेत्र के पोटली कैंप से डीआरजी (DRG) और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम को रवाना किया गया था। अरनपुर क्षेत्र के नीलवाया गोरेपारा के जंगल में जवानों को सामने देख एक व्यक्ति भागने लगा। इस पर जवानों ने उसकी घेराबंदी कर पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया आरोपी नीलवाया गोरेपारा निवासी केशो कोहराम है और वह नक्सलियों की दरभा डिवीजन एक्शन कमेटी का सदस्य है। पुलिस के मुताबिक, केशा कोहराम पर 2 लाख रुपए का इनाम घोषित था। आरोपी नक्सली केशा प्रेशर आईईडी और स्पाइक होल लगाने में माहिर है।

केशा से पुलिस को नक्सली संगठन से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां मिल सकती हैं। बता दें कि साल 2018 में विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने हमला कर डीडी न्यूज के कैमरामैन और दो जवानों की हत्या कर दी थी। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव- 2018 के दौरान निलवाया में मीडिया कवरेज कर रही टीम व सुरक्षा बल के जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में डीडी न्यूज के एक कैमरामैन और सुरक्षा बल के दो जवानों की हत्या नक्सलियों ने कर दी थी।

पढ़ें: महिलाओं ने कायम की मिसाल, गांव को बनाया नशामुक्त

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें