CDS बिपिन रावत बोले- अगर जंग हुई तो देसी हथियारों से दुश्मन को चटाएंगे धूल

सीडीएस रावत ने ये बातें रक्षा अनुसंधान व विकास संगठन यानी डीआरडीओ के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहीं।

CDS Bipin Rawat

सीडीएस रावत (CDS Bipin Rawat) ने ये बातें रक्षा अनुसंधान व विकास संगठन यानी डीआरडीओ के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि रक्षा क्षेत्र में हमारा निजी उद्योग भी प्रेरित हुआ है।

नई दिल्ली: चीन और पाकिस्तान के साथ सीमा पर तनाव जारी है। इस बीच चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) का बड़ा बयान सामने आया है।

उन्होंने कहा है कि भविष्य में अगर जंग होती है तो भारत स्वदेशी हथियारों से लड़ेगा और दुश्मनों को हराएगा। सीडीएस रावत ने ये बातें रक्षा अनुसंधान व विकास संगठन यानी डीआरडीओ के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि रक्षा क्षेत्र में हमारा निजी उद्योग भी प्रेरित हुआ है, हमें उन्हें समर्थन देने की जरूरत है। भविष्य में होने वाले युद्धों को हम स्वदेशी हथियारों के माध्यम से जीतेंगे। 

रक्षा मंत्रालय ने भारतीय सेनाओं के लिए 28,000 करोड़ रुपये के देसी हथियार खरीदने को दी मंजूरी

सीडीएस रावत ने ये भी कहा, हमारा देश इस समय उत्तरी और पश्चिमी सीमाओं पर कई चुनौतियों का सामना कर रहा है, इसलिए ये बेहद जरूरी है कि डीआरडीओ पूरी लगन के साथ काम करे।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत को महाशक्ति बनाने में DRDO वैज्ञानिकों की भूमिका अहम होगी। राजनाथ ने कहा कि भारत को महाशक्ति बनाने में वैज्ञानिक अहम भूमिका निभा सकते हैं।

इस दौरान राजनाथ ने भारतीय ‘समुद्री स्थिति संबंधी जागरूकता प्रणाली’ नौसेना प्रमुख और सीमा निगरानी प्रणाली (बॉस) सेना प्रमुख को सौंपी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें