बिहार STF को मिली बड़ी कामयाबी, 50 हजार का इनामी नक्सली गिरफ्तार

नक्सलियों (Naxals) को पकड़ने के किए बिहार एसटीएफ (Bihar STF) पिछले कुछ दिनों से एंटी नक्सल ऑपरेशन चला रही है। एसटीएफ ने अब तक 7 से अधिक नक्सलियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

Bihar STF

गिरफ्तार कुख्यात नक्सली बमबम महतो।

नक्सलियों (Naxals) को पकड़ने के किए बिहार एसटीएफ (Bihar STF) पिछले कुछ दिनों से एंटी नक्सल ऑपरेशन चला रही है। एसटीएफ ने अब तक 7 से अधिक नक्सलियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। इसी कड़ी में एसटीएफ ने एक और कुख्यात इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। दरअसल,  बिहार एसटीएफ को यह सूचना मिली थी कि कुख्यात नक्सली (Hardcore Naxali) बमबम महतो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है।

बेगूसराय जिला के सहेबपुर थाना क्षेत्र से बमबम महतो की गिरफ़्तारी हुई। बमबम महतो मोस्ट वांटेड नक्सली है, जिसपर 27 आपराधिक मामले दर्ज हैं। बमबम महतो पर 50 हजार का इनाम घोषित था। बिहार एसटीएफ (Bihar STF) इस नक्सली को पकड़ने के लिए लगातार अलग-अलग जगहों पर दबिश दे रही थी। परंतु कहीं भी सफलता हासिल नहीं हो रही थी।

कोरोना पर बाबा रामदेव ने चलाया ‘राम बाण’, पतंजलि ने लॉन्च की पहली आयुर्वेदिक दवा

पर, आखिरकार 22 जून को बिहार एसटीएफ (Bihar STF) की टीम को यह सफलता हासिल हो गई। एसटीएफ (Bihar STF) को सूचना मिली थी कि बमबम महतो एक गुप्त जगह पर छिपा हुआ है। सूचना की पुष्टि होते ही एसटीएफ की टीम मौके पर पहुच गई और नक्सली बमबम महतो को गिरफ्तार कर लिया।

नक्सली (Naxali) बमबम महतो मूल रूप से बेगूसराय जिला के नवकोठी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। महतो लंबे वक्त से प्रतिबंधित नक्सली संगठन के लिए काम करता था। गिरफ़्तारी के दौरान बमबम महतो के पास से 3.15 का रायफल एक लोडेड मस्केट, एक लोडेड देशी कट्टा समेत 5 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें