बिहार: पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल इस हार्डकोर नक्सली को रोहतास पुलिस ने धर-दबोचा

पुलिस को पूछताछ में गिरफ्तार नक्सली (Naxali) से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। जिससे जिले के नक्सली गतिविधियों के रोकथाम और शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव सम्पन्न कराने में सहायता मिलेगी।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

बिहार के रोहतास जिले में पुलिस ने सालों से फरार चल रहे एक हार्डकोर नक्सली (Naxali) को हिरासत में लिया है। पकड़े गये नक्सली घुरहु कहार उर्फ नागेंद्र उर्फ तुफानी जिले के बघैला थाने में पुलिस कर्मियों की हत्या कर हथियार लूटने के मामले में नामजद अभियुक्त है।

झारखंड: हजारीबाग पुलिस ने जेपीसी के नक्सली (Naxali) को दबोचा, देसी राइफल बरामद

रोहतास के पुलिस अधिक्षक आशीष भारती के अनुसार, नक्सली घुरहु कहार को बघैला थाने के चनकी गांव से नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया है। यह हार्डकोर नक्सली (Naxali)  2007 में बघैला थाना का भवन, वायरलेस टावर उड़ाने और पुलिसकर्मियों की हत्या कर हथियार लूटने के मामले में वांटेड था। एसपी के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ जिले के बघैला थाने में तीन मामले दर्ज हैं। इस नक्सली का प्रभाव रोहतास जिले के आस-पास के इलाके के अलावा पड़ोसी राज्यों में होने की संभावना है। इसके कारण पूरे क्षेत्र में डर का माहौल था।

एसपी भारती के मुताबिक, पुलिस को पूछताछ में गिरफ्तार नक्सली (Naxali) से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। जिससे जिले के नक्सली गतिविधियों के रोकथाम और शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव सम्पन्न कराने में सहायता मिलेगी। एसपी ने बताया कि छापेमारी दल में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। गिरफ्तार नक्सली के आपराधिक इतिहास की जानकारी अन्य राज्यों से भी मंगाई जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें