बिहार: मुजफ्फरपुर में पुलिस पर हमला कर नक्सलियों ने साथी को छुड़ाया

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस पर हमला कर अपने एक साथी नक्सली (Naxali) को छुड़ा लिया। जिले के मोतीपुर के बरूराज थाना क्षेत्र के फुलवरिया चौक पर 19 फरवरी दोपहर पुलिस पर हमला कर कुख्यात नक्सली (Naxali) वसीम अहमद को उसके साथियों ने हिरासत से छुड़ा लिया। इस दौरान पुलिस और अपराधियों के बीच जबरदस्त झड़प हुई।

Naxali
सांकेतिक तस्वीर।

वसीम को बरूराज पुलिस ने मारपीट के एक मामले में उस समय गिरफ्तार किया, जब वह एक पान की दुकान पर खड़ा था। पुलिस नक्सली (Naxali) वसीम को हिरासत से छुड़ाने वालों की तलाश कर रही है। जानकारी के मुताबिक, फुलवारिया चौक पर अपने साथियों के साथ वसीम के बेखौफ घूमने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया।

इसके बाद उसके दर्जनभर से भी अधिक साथी वहां आ धमके और पुलिस पर हमला कर वसीम को हिरासत से छुड़ा कर भगा दिया। इस दौरान फुलवरिया चौक पर अफरातफरी मच गई। थानाध्यक्ष अनूप कुमार के मुताबिक, कुछ लोगों की पहचान की गई है। जिनके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, पुलिस से हाथापाई करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि अंडौल के रहने वाले नक्सली (Naxali) वसीम पर पहले से कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। प्रतिबंधित नक्सली (Naxali) संगठन के लिए काम करने के मामले में पहले वह जेल भी जा चुका है। मारपीट और फायरिंग के एक मामले में वह आरोपी है। हालांकि, अन्य आपराधिक मामलों में वह जमानत पर है।

पढ़ें: मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने पहन रखा था बुलेट प्रूफ जैकेट, जवानों ने 8 को किया ढेर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here