बिहार: लखीसराय मुठभेड़ में कमांडर सहित कई अन्य को लगी गोली, घायल नक्सलियों का पता लगाने में जुटी पुलिस

बिहार के मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज ने कहा है कि लखीसराय के चानन में हुई मुठभेड़ के दौरान नक्सली सब जोनल कमांडर रावण कोड़ा सहित कई नक्सलियों (Naxals) को गोली लगी है। घायल नक्सली निजी चिकित्सकों के यहां इलाज करा रहे हैं।

Naxals
फाइल फोटो।

पुलिस इन घायल नक्सलियों (Naxals) का पता लगाने के लिए तत्परता से काम कर रही है। बता दें कि 30 नवंबर को कोबरा बटालियन के जवान लखीसराय जिले के चानन थाना क्षेत्र के गोबरदाहा के समीप पंचभुर पहाड़ी पर सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस पर कोबरा बटालियन ने भी जवाबी फायरिंग की गई। लेकिन घने जंगल का फायदा उठाते हुए नक्सली फरार हो गए। इस दौरान पुलिस ने एक राइफल, दो पावर जेल, दो डेटोनेटर, बैग सहित कई सामान बरामद किया था।

डीआईजी मनु महाराज के मुताबिक, लखीसराय के चानन में हुए मुठभेड़ के दौरान सब जोनल कमांडर रावण कोड़ा सहित कई नक्सलियों (Naxals) को गोली लगी है। वह निजी तौर पर इलाज करा रहा है। रावण कोड़ा सहित अन्य घायल नक्सलियों का पता लगाने के लिए पुलिस योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है। मुंगेर रेंज में नक्सलियों के इकट्ठा होने की सूचना है।

यही वजह है कि पुलिस लगातार नक्सलियों के विरुद्ध सर्च ऑपरेशन चला रही है। बता दें कि मुंगेर जिले में नक्सलियों से निपटने के लिए पुलिस मुस्तैदी से लगी हुई है। हाल ही में नक्सलियों (Naxals) को पहुंचाए जाने वाले हथियारों के जखीरे को पुलिस ने पकड़ा था। साथ ही पुलिस ने हथियार तस्करों के भी गिरफ्तार किया था।

पढ़ें: जमुई से 7 नक्सली गिरफ्तार, बना रहे थे बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्लान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here