बिहार: लखीसराय से 2 नक्सली गिरफ्तार, कई वारदातों में रहे हैं शामिल

बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले में पुलिस को नक्सिलयों (Naxals) के खिलाफ कामयाबी मिली है। जिले के चानन क्षेत्र से सहयोगी के साथ पुलिस ने एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है।

Naxals

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सली जितेंद्र कुमार उर्फ गोबी नक्सली राजेंद्र यादव का सहयोगी बताया जा रहा है। गोबी चानन क्षेत्र में नक्सलियों (Naxals) के लिए लेवी वसूली करने का काम करता था।

बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले में पुलिस को नक्सिलयों (Naxals) के खिलाफ कामयाबी मिली है। जिले के चानन क्षेत्र से सहयोगी के साथ पुलिस ने एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, जिले के एएसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में की गई छापामारी में कजरा थाना क्षेत्र के लक्षमिनियां गांव के पास से किऊल थाना क्षेत्र के बरारे गांव के रहनेवाले राजेंद्र यादव को एक रिवॉल्वर के साथ गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार नक्सली (Naxali) राजेंद्र यादव साल 2013 में कुंदर हॉल्ट के पास धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन पर नक्सली हमले और गोपालपुर गांव के पास सड़क पर लैंड माइंस विस्फोट के मामले में आरोपित था। साथ ही, चानन थाना क्षेत्र के जानकीडीह बेलदरिया गांव स्थित शहीद द्वार के पास से कछुआ गांव के रहने वाले जितेंद्र कुमार उर्फ गोबी को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से एक कट्टा एवं 315 बोर की छह कारतूस भी बरामद की गई।

छत्तीसगढ़: ‘लोन वर्राटू’ अभियान का असर, दंतेवाड़ा में इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

गिरफ्तार नक्सली जितेंद्र कुमार उर्फ गोबी नक्सली राजेंद्र यादव का सहयोगी बताया जा रहा है। गोबी चानन क्षेत्र में नक्सलियों (Naxals) के लिए लेवी वसूली करने का काम करता था। उसके खिलाफ चानन थाना में आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज करके उसे जेल भेज दिया गया है।

ये भी देखें-

इस छापेमारी में बन्नूबगीचा कैंप के सीआरपीएफ की 131वीं बटालियन के जवानों के अलावा कजरा थाना पुलिस भी शामिल थी। हाल के दिनों में नक्सलियों (Naxalites) की बढ़ी गतिविधि के बीच पुलिस काफी सख्त हो गई है। जिले में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें