बिहार: दे रहा था पुलिस की गतिविधियों की खबर, दबोचा गया नक्सलियों का सहयोगी

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित गया जिले के इमामगंज पुलिस ने नक्सलियों (Naxals) के मुखबिर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस (Police) को नक्सलियों के इस सहयोगी के बारे में खुफिया सूचना मिली थी।

Naxals

गया जिले की इमामगंज पुलिस ने नक्सलियों के सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया। (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित गया जिले के इमामगंज की पुलिस ने नक्सलियों (Naxals) के मुखबिर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस (Police) को नक्सलियों के इस सहयोगी के बारे में खुफिया सूचना मिली थी। इमामगंज पुलिस ने इस गुप्त सूचना के आधार पर शिवू यादव को गिरफ्तार कर 21 अप्रैल (मंगलवार) को जेल भेज दिया गया।

गिरफ्तार नक्सली सहयोगी शिवू यादव फतेहपुर गांव का रहनेवाला है। इस सम्बंध में इमामगंज थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि शिवू यादव पिछले कई सालों से पुलिस की गतिविधियों की खबर नक्सलियों (Naxals) तक पहुंचाने का काम कर रहा था। जिसे गुप्त सूचना आधार पर 20 अप्रैल को घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

भारतीय सेना की कर्रवाई से बढ़ी पाकिस्तान की टेंशन, इमरान खान ने ISI चीफ के साथ राष्‍ट्रपति से की मुलाकात

उन्होंने बताया कि शिवू यादव पुलिस की गतिविधियों की जानकारी देने के साथ-साथ नक्सलियों (Naxalites) को राशन, दवा, मोबाईल का सीम आदि जरूरत का सामना पहुंचाने का काम भी कर रहा था।

उन्होंने आगे बताया कि बीते सितम्बर, 2019 में बिश्रामपुर मोड़ स्थित एक गोले की दुकान से लूटे गए अनाज को भी शिवू यादव ने ही नक्सलियों (Naxals) के पास पहुंचाने का काम किया था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली सहयोगी शिवू यादव से पूछताछ करने के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें