बिहार: वांटेड नक्सली ठाकुर खैरा बांका से गिरफ्तार, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ सहित कई वारदातों में रहा है शामिल

बिहार (Bihar) के बांका जिले से पुलिस (Police) ने नक्सली (Naxali) ठाकुर खैरा को गिरफ्तार कर लिया है। ठाकुर खैरा कई नक्सली घटनाओं में शामिल रह चुका है। वह कई बार मुठभेड़ (Encounter) के दौरान सुरक्षाबलों को चकमा देकर भागने में सफल भी रहा है।

Naxali

बांका से गिरफ्तार फरार नक्सली।

बिहार (Bihar) के बांका जिले से पुलिस (Police) ने नक्सली (Naxali) ठाकुर खैरा को गिरफ्तार कर लिया है। ठाकुर खैरा कई नक्सली घटनाओं में शामिल रह चुका है। वह कई बार मुठभेड़ (Encounter) के दौरान सुरक्षाबलों को चकमा देकर भागने में सफल भी रहा है।  एसएसबी (SSB) सुईया को गुप्त जानकारी मिली थी। इसी खुफिया सूचना के आधार पर छापेमारी कर इस नक्सली (Naxalites) को गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के मुताबिक, बांका एसएसबी सुईया डी कंपनी को मुखबिर से गुप्त जानकारी मिली थी कि ठाकुर खैरा गेहली पिडरा गांव में है। सूचना मिलने पर एएसपी पवन कुमार उपाध्याय ने छापेमारी के लिए टीम गठित करने का निर्देश दिया।

दंतेवाड़ा: सरेंडर करने वाले नक्सलियों के लिए प्रशासन की सराहनीय पहल, गुजार सकेंगे सुकून भरी जिंदगी

इंस्पेक्टर सिकंदर कुमार शर्मा और उनकी टीम ने इलाके की घेराबंदी कर छापेमारी की। इस दौरान गेहली पिडरा के रहने वाले नक्सली (Naxali) ठाकुर खैरा को एक घर से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, खैरा साल 2017 से ही फरार चल रहा था।

बात दें कि नक्सली (Naxali) ठाकुर खैरा बेलहर थाना क्षेत्र के पीपरा टिल्हा में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के खिलाफ संगठन की सभा में भी शामिल था। सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में उसके दाहिने पैर में गोली लागी थी, उस वक्त भी वह बचकर भाग निकला था। बता दें कि प्रदेश में नक्सलियों के साथ काफी सख्ती से पेश आ रही है। नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें