बिहार: बड़ी घटना को अंजाम देने आया था, औरंगाबाद से हार्डकोर नक्सली धराया

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में पुलिस (Police) ने एसएसबी (SSB) के जवानों के साथ कार्रवाई कर हार्डकोर नक्सली (Naxali) पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया। पप्पू यादव को जोनल कमांडर अभिजीत यादव उर्फ बनवारी का संबंधी बताया जा रहा है।

Naxali

औरंगाबाद से गिरफ्तार नक्सली।

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में पुलिस (Police) ने एसएसबी (SSB) के जवानों के साथ कार्रवाई कर हार्डकोर नक्सली (Naxali) पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया। पप्पू यादव को जोनल कमांडर अभिजीत यादव उर्फ बनवारी का संबंधी बताया जा रहा है। यह गिरफ्तारी 4 जून को हुई। नवीनगर कालापहाड़ एसएसबी के सहायक कमांडेंट अभिषेक कुमार के मुताबिक, पुलिस को खुफिया सूचना मिली कि नक्सली (Naxalite) पप्पू यादव संडा में आया हुआ है।

इस सूचना के आधार पर कार्रवाई कर संडा बाजार से इस नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार नक्सली पप्पू यादव झारखंड के पलामू जिले के हरिहरगंज के लंगुराही गांव का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार, एसएसबी (SSB) की टीम जैसे ही संडा में बताए गए स्थान पर पहुंची तो यह नक्सली भागने की कोशिश करने लगा। पर जवानों ने तत्परता दिखाते हुए उसे दबोच लिया।

भारत-चीन सीमा पर तनातनी: आज की मुलाकात से बनेगी बात या लंबा चलेगा लद्दाख में विवाद

बताया जा रहा है कि नक्सली (Naxali) पप्पू संडा में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आया हुआ था। पुलिस के अनुसार, नक्सली (Naxali) पप्पू यादव पर संडा पुल के समीप औरंगाबाद पुलिस पर हमला करने का मामला दर्ज है। उसके खिलाफ बिहार और झारखंड के कई थानों में मामले दर्ज हैं।

सहायक कमांडेंट अभिषेक कुमार के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली को अंबा थाने में रखा गया। वहां उसने अभियान एएसपी राजेश कुमार सिंह की पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी भी दी है। खासकर जोनल कमांडर अभिजीत यादव के बारे में उसने काफी अहम जानकारी दी है। बता दें कि प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इससे पहले,

Today History (6 June): बॉलीवुड में एंटी हीरो के तौर पर पहचान बनाने वाले अभिनेता हैं सुनील दत्त

राज्य के लखीसराय जिले में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस (Police) को सफलता हाथ लगी थी। एसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में चानन थाना क्षेत्र के बन्नू बगीचा से हार्डकोर नक्सली (Naxali) दीपक राम को 4 जून की की अहले सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

छापेमारी टीम में पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ (STF) और सीआरपीएफ (CRPF) की 131वीं बटालियन के जवान मौजूद थे। गिरफ्तार नक्सली पीरी बाजार थाना में दर्ज कांड का वांछित अभियुक्त था। एसपी के अनुसार, 18, मार्च 2019 को पीरी बाजार बाजार क्षेत्र के घोघी कोड़ासी, मिट्ठू पहाड़, माधुरी कोल में बालेश्वर कोड़ा, अर्जुन कोड़ा, सुरेश कोड़ा के छिपे होने की सूचना पर चलाए गए कांबिग ऑपरेशन के दौरान हुई पुलिस और नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) में दीपक राम शामिल था।

यह भी पढ़ें