नक्सलियों के खिलाफ बनेगी रणनीति, 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर सकते हैं अमित शाह

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) पर नकेल कसने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के बॉर्डर में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन लांच होने वाला है।

Naxali

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) पर नकेल कसने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के बॉर्डर के इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन लांच होने वाला है। जवान अब नक्सल संगठन के बड़े कैडरों को टारगेट करने वाले हैं। इसके अलावा लड़ाकू नक्सलियों को मिलने वाले सपोर्ट को भी ध्वस्त करने की प्लानिंग जवान कर रहे हैं।

Naxalites
फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) पर नकेल कसने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के बॉर्डर के इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन लांच होने वाला है। जवान अब नक्सल संगठन के बड़े कैडरों को टारगेट करने वाले हैं। इसके अलावा लड़ाकू नक्सलियों को मिलने वाले सपोर्ट को भी ध्वस्त करने की प्लानिंग जवान कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि ऑपरेशन की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। इसके साथ ही यह भी खबर है कि देश के 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक 28 जनवरी को रायपुर में हो सकती है।

इंटर स्टेट काउंसिल की इस बैठक की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) करेंगे। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी शामिल हो सकते हैं। मालूम हो कि केंद्र सरकार के विशेष सुरक्षा सलाहकार रहे के. विजय कुमार ने कुछ दिन पहले ही तीन राज्यों के अधिकारियों की बैठक ली थी। इस बैठक में बॉर्डर के इलाकों में नक्सलियों की सक्रियता और अब तक सामने आई सूचनाओं की भी जानकारी ली गई थी। बैठक में तीनों राज्यों के एंटी नक्सल सेल के अधिकारी भी मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में के. विजय कुमार ने नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन लांच करने को लेकर भी चर्चा की थी।

उधर, जवानों की कार्रवाई से नक्सली लगातार बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। पुलिस लगातार नक्सली संगठनों पर दबाव बना रही है। एएसपी नक्सल ऑपरेशन जीएन बघेल के मुताबिक, नक्सली राजनांदगांव के बॉर्डर वाले इलाके में ज्यादा सक्रिय रहते हैं। उनका कहना है कि कांकेर, गोंदिया, गढ़चिरौली इन सभी इलाकों में नक्सलियों की सक्रिया अधिक है। नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी को देखते हुए ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इंटर स्टेट बैठक भी हुई थी। इसमें भी नक्सलियों की सक्रिया को लेकर चर्चा की गई थी।

पढ़ें: पुलिस मुखबिरी का आरोप लगा दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने की युवक की हत्या

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App