चीन पर शिकंजा कसने के लिए मोदी सरकार की एक और रणनीति, बैन किए 43 ऐप्स

मोदी सरकार ने इन ऐप्स को देश की रक्षा, सुरक्षा और संप्रभुता के लिए खतरा बताया है, इसलिए इन ऐप्स को ब्लॉक करने का फैसला लिया गया है।

China

मोदी सरकार ने अब जिन 43 ऐप्स को बैन किया है उनमें स्नैक वीडियो भी शामिल है, जोकि पॉपुलर ऐप है। ये ऐप टिकटॉक पर बैन के बाद तेजी से पॉपुलर हुआ था।

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने चीन पर एक और डिजिटल स्ट्राइक की है। मोदी सरकार ने चीन के 43 ऐप्स को बैन कर दिया है। मोदी सरकार ने इन ऐप्स को देश की रक्षा, सुरक्षा और संप्रभुता के लिए खतरा बताया है, इसलिए इन ऐप्स को ब्लॉक करने का फैसला लिया गया है।

जिन ऐप्स को बैन करने का फैसला किया गया है, उनमें अलीबाबा वर्कबेंच, अली पे कैशियर, डिलीवरी ऐप लालमोव इंडिया, स्नैक वीडियो जैसे ऐप हैं।जिन ऐप्स को बैन किया गया है, उनमें कुछ पुराने ऐप भी हैं। ज्यादातर ऐप्स वो हैं, जो सपोर्टिव ऐप के तौर पर काम किया करते हैं।

Bihar: औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित इलाके में युवाओं के रोजगार के लिए CRPF कर रही ये काम

जिन सपोर्टिंग ऐप्स को बैन किया गया है, उनमें अलीबाबा के AliSuppliers, AliExpress और AliPay Cashier जैसे ऐप्स हैं। बता दें कि इससे पहले जून, जुलाई और सितंबर में भी भारत ने चाइनीज मोबाइल ऐप्स को बैन किया था।

सरकार ने अब जिन 43 ऐप्स को बैन किया है उनमें स्नैक वीडियो भी शामिल है, जोकि पॉपुलर ऐप है। ये ऐप टिकटॉक पर बैन के बाद तेजी से पॉपुलर हुआ था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें