बांग्लादेश​ की तीन दिवसीय यात्रा पर भारतीय वायु सेना प्रमुख, दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग मजबूत करने की कोशिश

यह पहला मौका है जब किसी दूसरे देश की वायु सेना के प्रमुख ने बांग्लादेश में पासिंग आउट परेड का मुख्य अतिथि के रूप में निरीक्षण किया है।

RKS Bhadauria

बांग्लादेश यात्रा पर गए वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया (RKS Bhadauria) ने कहा है कि भारत और बांग्लादेश की सशस्त्र सेनाओं के बीच मित्रता और सहयोग का आदान–प्रदान और मजबूत होगा।

बिहार: झारखंड पुलिस की छापेमारी में कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, कई थानों में 18 आपराधिक मामले दर्ज

बांग्लादेश के वायु सेना प्रमुख एयर मार्शल अब्दुल हन्नान के निमंत्रण पर दो दिन की यात्रा पर ढाका गए एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने (RKS Bhadauria) जसौर स्थित बांग्लादेश वायु सेना अकादमी में आयोजित कमीशन समारोह में पासिंग आउट परेड का निरीक्षण किया।

वर्ष 1971 के बांग्लादेश मुक्ति संग्राम में ऐतिहासिक जीत की स्वर्ण जयंती के मद्देनजर उनकी इस यात्रा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यह पहला मौका है जब किसी दूसरे देश की वायु सेना के प्रमुख ने बांग्लादेश में पासिंग आउट परेड का मुख्य अतिथि के रूप में निरीक्षण किया है। इससे भारत और बांग्लादेश तथा उनकी सशस्त्र सेनाओं के बीच विश्वास और मित्रता पूर्ण संबंध और अधिक मजबूत हुए हैं।

एयर चीफ मार्शल भदौरिया (RKS Bhadauria) ने नए कमीशन अधिकारियों को बधाई दी और दोनों देशों के बीच सैन्य स्तर पर संवादों और द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को भारत और बांग्लादेश के संबंधों में महत्वपूर्ण कड़ी करार दिया। भदौरिया के मुताबिक, यह आयोजन इस बात का प्रतीक है कि दोनों देशों की वायु सेनाओं के बीच परस्पर विश्वास और समझ तथा पेशेवर संबंध हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें