हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का शहर गमगीन, परिजनों को सांत्वना देने दूर-दूर से आ रहे लोग

पृथ्वी का वृंदावन निवासी कामिनी सिंह से 2007 में विवाह हुआ था। उनकी 12 साल की एक बेटी आराध्या और साल का बेटा अविराज है।

Prithvi Singh Chauhan

Prithvi Singh Chauhan

तमिलनाडु में बुधवार को हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुए विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान (Prithvi Singh Chauhan) के घर आगरा में शोक की लहर फैल गई है। पृथ्वी के परिजन को सांत्वना देने के लिए बड़ी संख्या में लोग उनके निवास पर पहुंच रहे हैं। कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए लोगों में विंग कमांडर चौहान भी हैं। वह ही इस हेलीकॉप्टर को उड़ा रहे थे।

कृषि कानून बिल: एक साल बाद आंदोलनकारी किसानों की हुई जीत, दिल्ली की सीमाओं से घर-वापसी शुरू

हादसे में विंग कमांडर चौहान (Prithvi Singh Chauhan) के शहादत की सूचना मिलते ही उनके संबंधी और पड़ोसी यहां दयाल बाग में सरन नगर स्थित उनके आवास पहुंचे। विंग कमांडर चौहान का परिवार 2006 में मध्य प्रदेश के ग्वालियर से आगरा आ गया था और उनके पिता सुरेंद्र सिंह ने आगरा में बेकरी का काम शुरू किया।

सुरेंद्र सिंह के अनुसार‚ हमें हमारे बेटे की शहादत की सूचना समाचार चैनलों के जरिये मिली। उनकी सबसे बड़ी बेटी ने टीवी पर यह खबर देखने के बाद पृथ्वी से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनका फोन बंद जा रहा था। इसके बाद उसने पृथ्वी की पत्नी कामिनी सिंह को फोन किया‚ जिसने इस त्रासदीपूर्ण खबर की बात स्वीकार की।

सुरेंद्र सिंह ने अपने बेटे को याद करते हुए कहा कि पृथ्वी अकसर हमारा हाल-चाल पूछा करता था। उसने 31 साल बाद अपनी तीन बहनों के साथ पिछले साल रक्षाबंधन मनाया था‚ लेकिन उसकी बड़ी बहन रक्षाबंधन पर नहीं आ पाई थी‚ क्योंकि वह मुंबई में रहती है। पृथ्वी सिंह चौहान (Prithvi Singh Chauhan) पांच भाई–बहनों में सबसे छोटे थे।

पृथ्वी के पिता के अनुसार, मैंने उससे तीन–चार दिन पहले ही बात की थी। उसकी मां की नजर कमजोर हो गई है और पृथ्वी ने अपनी मां की सेना के अस्पताल में जांच के लिए समय लिया था।

विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान (Prithvi Singh Chauhan) के माता–पिता ने बताया‚ उनके बेटे ने मध्य प्रदेश के रीवा स्थित सैनिक स्कूल में पढ़ाई की। वह 2000 में हैदराबाद में भारतीय वायु सेना में शामिल हुए और इस समय तमिलनाडु के कोयंबटूर में एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात थे।

पृथ्वी का वृंदावन निवासी कामिनी सिंह से 2007 में विवाह हुआ था। उनकी 12 साल की एक बेटी आराध्या और साल का बेटा अविराज है। आगरा के सांसद व केंद्रीय कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने भी बुधवार देर रात दो बजे विंग कमांडर चौहान के घर पहुंचकर उनके परिवार को सांत्वना दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें