एम्स में नर्सिंग स्टॉफ की हड़ताल खत्म, सभी कर्मचारी मरीजों की सेवा में जुटे

एम्स (AIIMS) के निदेश डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने बताया, ‘नर्सों ने अपनी हड़ताल खत्म कर काम शुरू कर दिया है।’

AIIMS nursing staff call off strike

AIIMS nursing staff call off strike

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में नर्सिंग यूनियन ने अस्पताल प्रशासन के साथ करीब दो घंटे तक चली बैठक के बाद मंगलवार रात अपनी हड़ताल खत्म कर दी। एम्स की करीब 5,000 नर्स छठे केन्द्रीय वित्त आयोग से संबंधित मांगों समेत विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को हड़ताल पर चले गए थे। एम्स (AIIMS) के निदेश डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने बताया, ‘नर्सों ने अपनी हड़ताल खत्म कर काम शुरू कर दिया है।’

गुजरात में PM मोदी बोले- किसानों को गुमराह कर रहा है विपक्ष, हर शंका के समाधान के लिए तैयार है सरकार

इस मामले से संबंधित घटनाक्रम से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार, एम्स अस्पताल (AIIMS) प्रशासन और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने एक बैठक की। बैठक के दौरान यूनियन को आश्वासन दिया गया कि उनके सभी ‘स्थानीय मुद्दों’ को तत्काल हल किया जाएगा जबकि मंत्रालय से संबंधित मामलों को जल्द से जल्द अलग से निपटाया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि बैठक के बाद यूनियन ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी।

इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा है कि एम्स (AIIMS) में नर्सों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी नहीं रह सकती है। अस्पताल ने हड़ताल समाप्त करने के लिए कानूनी मदद मांगी थी। एम्स, जिसने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर नर्सों से अपनी हड़ताल खत्म करने की अपील की थी, ने कहा कि हड़ताल अवैध है और यह औद्योगिक विवाद अधिनियम का उल्लंघन करती है। अस्पताल ने यह भी कहा कि हड़ताल ने एम्स के कर्मचारियों द्वारा इस तरह की कार्रवाई पर रोक लगाने के न्यायालय के पहले के आदेश का भी उल्लंघन किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें