गुजरात में PM मोदी बोले- किसानों को गुमराह कर रहा है विपक्ष, हर शंका के समाधान के लिए तैयार है सरकार

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज गुजरात (Gujarat) के एक दिवसीय दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने गुजरात में कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज सरदार पटेल का सपना पूरा हो रहा है।

Narendra Modi

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने संबोधन में कहा कि दिल्ली के आसपास आजकल किसानों को डराने की साजिश चल रही है। क्या अगर कोई आपसे दूध लेने का कॉन्ट्रैक्ट करता है, तो क्या भैंस लेकर चला जाता है?

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज गुजरात (Gujarat) के एक दिवसीय दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने गुजरात में कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज सरदार पटेल का सपना पूरा हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि अब कच्छ में दुनिया का सबसे बड़ा हाइब्रिड एनर्जी पार्क बन रहा है, जितना बड़ा सिंगापुर और बहरीन हैं, उतना बड़ा ये पार्क है।

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि ऐसे फैसलों के कारण क्लीन एनर्जी के क्षेत्र में हिंदुस्तान की जगह लगातार सुधर रही है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में सरदार वल्‍लभभाई पटेल को भी श्रद्धांजलि दी। गौरतलब है कि आज सरदार पटेल की पुण्‍यतिथि है।

Chhattisgarh: जमीन की रजिस्ट्री के लिए प्रदेश में लागू होगा NGDRS सॉफ्टवेयर सिस्टम, ये हैं फायदे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 दिसंबर को अपने गुजरात दौरे के दौरान कृषि कानूनों पर बात की। कच्छ में पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं किसानों से कह रहा हूं कि उनकी हर शंका के समाधान के लिए सरकार तैयार है, किसानों का हित सरकार की प्राथमिकता है। हम किसानों की आय बढ़ाने के लिए फैसले ले रहे हैं। देश के हर कोने के किसान नए कानूनों के साथ हैं। जो लोग भ्रम फैला रहे हैं और राजनीति कर रहे हैं, किसानों के कंधों पर रखकर बंदूकें चलाई जा रही हैं।

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने संबोधन में कहा कि दिल्ली के आसपास आजकल किसानों को डराने की साजिश चल रही है। क्या अगर कोई आपसे दूध लेने का कॉन्ट्रैक्ट करता है, तो क्या भैंस लेकर चला जाता है? जैसी आजादी पशुपालकों को मिल रही है, वैसी ही आजादी हम किसानों को दे रहे हैं। कई वर्ष से किसान संगठन इसकी मांग करते थे, विपक्ष आज किसानों को गुमराह कर रहा है लेकिन अपनी सरकार के वक्त ऐसी ही बातें करता था।

ये भी देखें-

पीएम मोदी ने कहा कि वक्त के साथ बदलाव करना गुजरात की ताकत है, यहां की खेती को आधुनिकता से जोड़ा गया। गुजरात में किसान डिमांड वाली फसलों की पैदावार करता है। पीएम मोदी ने कहा कि डेयरी और अन्य सेक्टरों में सरकार टांग नहीं अड़ाती है। कृषि कानूनों (Farm Laws 2020) के विरोध में जारी किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कच्छ में सिख किसानों के एक समूह से भी मुलाकात की। इस मुलाकात में किसानों ने पीएम मोदी के सामने अपने स्थानीय मुद्दों को उठाया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें