राजस्थान: रक्षाबंधन पर घर आने का किया था वादा, उससे पहले ही नक्सली मुठभेड़ में शहीद हो गए ITBP के जवान शिव नारायण मीणा

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर (Narayanpur) जिले में 20 जुलाई को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ (Naxal Encounter) में राजस्थान (Rajasthan) का लाल शिव नारायण मीणा (Shiv Narayan Meena) शहीद हो गया।

Shiv Narayan Meena

शहीद शिव नारायण मीणा।

शहीद शिव नारायण मीणा (Shiv Narayan Meena), श्री महावीर जी के कोडियाई गांव के रहने वाले थे। वह आईटीबीपी (ITBP) की 45वीं बटालियन में कांस्टेबल के पद तैनात थे।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर (Narayanpur) जिले में 20 जुलाई को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ (Naxal Encounter) में राजस्थान (Rajasthan) का लाल शिव नारायण मीणा (Shiv Narayan Meena) शहीद हो गया। राजस्थान के करौली जिले के रहने वाले जवान शिवनारायण मीणा आईटीबीपी (ITBP) में तैनात थे।

जैसे ही जवान के शहीद होने की खबर उनके परिवार और गांव तक पहुंची तो वहां मातम पसर गया। माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। शिव नारायण ने रक्षाबंधन पर घर आने का वादा किया था। उनकी शहादत की खबर सुनकर बहन मैनावती दहाड़ें मारकर रोने लगी। राखी बंधवाने से पहले ही उसका भाई शहीद हो गया। घर में शिव नारायण के शादी की बात भी चल रही थी। पर होनी को कुछ और ही मंजूर था।

झारखंड: गुमला जिले में युवा छात्रों की सराहनीय पहल, गरीब आदिवासी बच्चों को दे रहे नि:शुल्क शिक्षा

शिव नारायण मीणा (Shiv Narayan Meena), श्री महावीर जी के कोडियाई गांव के रहने वाले थे। वह आईटीबीपी (ITBP) की 45वीं बटालियन में कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। शहीद जवान का शव करौली जिला स्थित पैतृक गांव लाया जाएगा। जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। आईटीबीपी ने जवान के शहीद होने की जानकारी अपने ऑफिसियल ट्वीटर अकाउंट से दी है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर (Narayanpur) जिले के छोटे डोंगर थाना क्षेत्र के आमदई में नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हो गई थी।

ये भी देखें-

सर्च ऑपरेशन के दौरान सुबह 10 बजे अमदई घाटी में डोंगर हिल्स की ओर जाने वाले मोड़ के पास घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया है। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में आईटीबीपी के जवान शिव नारायण मीणा शहीद हो गए। वहीं, एक अन्य जवान भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें