मध्य प्रदेश: अमरकंटक में पैर पसार रहे नक्सली, CM शिवराज ने गृह मंत्री अमित शाह से की बात

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ हो रही लगातार कार्रवाई से नक्सली संगठन बौखलाए हुए हैं और लगातार अपने संगठन के विस्तार पर जोर दे रहे हैं।

Shivraj Singh Chouhan

शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

सीएम शिवराज ने गृह मंत्री को बताया कि मध्य प्रदेश के बालाघाट और मंडला नक्सल (Naxalites) प्रभावित जिले हैं, यहां अक्सर नक्सली घटनाएं होती हैं। लेकिन अब अमरकंटक में भी नक्सली अपना विस्तार कर रहे हैं।

भोपाल: नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ हो रही लगातार कार्रवाई से नक्सली संगठन बौखलाए हुए हैं और लगातार अपने संगठन के विस्तार पर जोर दे रहे हैं। मध्य प्रदेश में पैर पसार रहे नक्सलवाद पर सीएम शिवराज सिंह ने चिंता जताई है।

सीएम शिवराज ने इस बात को स्वीकार किया है कि नक्सली (Naxalites) बालाघाट और मंडला के बाद अब अमरकंटक के इलाकों में अपना विस्तार कर रहे हैं।

सीएम शिवराज ने इस मामले में बीते सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की थी और राज्य में बढ़ रहे नक्सलवाद पर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने नक्सलवाद को रोकने के लिए योजना पर भी चर्चा की थी।

छत्तीसगढ़: बस्तर और दंतेवाड़ा में बर्ड फ्लू की दस्तक, प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट

सीएम शिवराज ने गृह मंत्री को बताया था कि मध्य प्रदेश के बालाघाट और मंडला नक्सल प्रभावित जिले हैं, यहां अक्सर नक्सली घटनाएं होती हैं। लेकिन अब अमरकंटक में भी नक्सली अपना विस्तार कर रहे हैं।

सीएम ने ये भी बताया कि राज्य सरकार नक्सली क्षेत्र में हाक फोर्स की एक बटालियन, दो आईआर बटालियन और एक केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की बटालियन तैनात कर चुकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें