झारखंड: पलामू पुलिस और JJMP के बीच मुठभेड़, AK-47 समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद

मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में सुरक्षाबलों को एक AK-47, 9 एमएम पिस्टल, बोल्ट रायफल, वायरलेस सेट, मैगजीन, गोली समेत भारी मात्रा में नक्सल सामग्री मिली है।

Naxalites

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि जेजेएमपी के सदस्य सालमदिरीरी के इलाके में लेवी लेने के लिए जमा हुए हैं। इसी सूचना के आधार पर सीआरपीएफ 134 बटालियन की टीम और पलामू पुलिस की टीम ने एंटी नक्सल अभियान शुरू किया।

झारखंड: राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला पलामू जिले का है। यहां के पांकी थाना क्षेत्र के सालिमदीरी जंगल मे प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (JJMP) और सुरक्षबलों के बीच मुठभेड़ हुई है।

नक्सलियों (Naxalites) से हुई इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ 134 बटालियन और पुलिस की टीम शामिल थी। मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में सुरक्षाबलों को एक AK-47, 9 एमएम पिस्टल, बोल्ट रायफल, वायरलेस सेट, मैगजीन, गोली समेत भारी मात्रा में नक्सल सामग्री मिली है।

दरअसल सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि जेजेएमपी के सदस्य सालमदिरीरी के इलाके में लेवी लेने के लिए जमा हुए हैं। इसी सूचना के आधार पर सीआरपीएफ 134 बटालियन की टीम और पलामू पुलिस की टीम ने एंटी नक्सल अभियान शुरू किया।

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को फिर लताड़ा, ‘आतंकवादियों को सीमा-पार से मिल रहे समर्थन पर जल्द लगे रोक’

सुरक्षाबलों की टीम जैसे ही सालमदिरी जंगल पहुंची, वैसे ही JJMP ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। हालांकि जंगल का फायदा उठाकर नक्सली फरार हो गए।

सालिमदीरी में नक्सली कमांडर विकास के नेतृत्व में टीम रुकी हुई थी। एसपी संजीव कुमार और 134 बटालियन के कमांडेंट अरुण देव शर्मा ने बताया कि इलाके में सर्च अभियान जारी है। बता दें कि सुरक्षाबलों ने इलाके को कल से घेरा हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें