संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को फिर लताड़ा, ‘आतंकवादियों को सीमा-पार से मिल रहे समर्थन पर जल्द लगे रोक’

यूएन (United Nations) के मंच से भारत ने कहा कि कि आतंकवाद का समर्थन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है। हालांकि, इस दौरान भारत ने सीधे तौर पर पाकिस्तान (Pakistan) का नाम नहीं लिया।

United Nations

United Nations

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में एक बार फिर भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) को आड़े हाथों लिया। यूएन महासभा के ‘कल्चर ऑफ पीस’ के 75वें सत्र में भारत ने पाकिस्तान के चेहरे को बेनकाब किया। यूएन में स्थायी मिशन के पहले सचिव आशीष शर्मा ने बताया कि पाकिस्तान पहले ही इस सभा की ओर से पिछले साल पारित शांति की संस्कृति को लेकर प्रस्ताव का उल्लंघन कर चुका है। भारत ने पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा प्रबंधन में किए गये बदलाव को लेकर भी सवाल उठाए।

भारत-चीन विवाद: पीओके में जारी है ड्रैगन की दादागिरी! भारतीय विरोध के बावजूद हाइड्रोपॉवर प्रोजेक्ट की शुरुआत

यूएन (United Nations) में भारत के स्थायी मिशन के सचिव के मुताबिक, यदि पाक (Pakistan) भारत में धार्मिक नफरत की अपनी मौजूदा एजेंडे को बदलता है और सीमा पार से अपने आतंकवाद के समर्थन को रोकता है तो हम दक्षिण एशिया और इसके बाहर शांति की वास्तविक संस्कृति का प्रयास कर सकते हैं।

इस दौरान भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) से एक बार फिर सीमा पार से आतंकवादियों को मिल रहे समर्थन पर रोक लगाने की मांग की है। इससे पहले भी भारत ने कई बार आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है।

यूएन (United Nations) के मंच से भारत ने कहा कि कि आतंकवाद का समर्थन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है। हालांकि, इस दौरान भारत ने सीधे तौर पर पाकिस्तान (Pakistan) का नाम नहीं लिया, लेकिन अपने बयान से ये साफ किया कि दुनियाभर की शांति के लिए जो सबसे बड़ा खतरा बन रहा है वो सिर्फ पाकिस्तान ही है। ऐसे में उसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने जरूरत है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें