दंतेवाड़ा: ‘लोन वर्राटू’ अभियान के तहत मिली एक और कामयाबी, 4 इनामी सहित 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में पुलिस (Police) को नक्सलवाद (Naxalism) के खिलाफ एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है।

Naxalites

File Photo

ये नक्सली (Naxalites) पुलिस के ‘लोन वर्राटू’ अभियान से प्रभावित थे। साथ ही वे नक्सिलयों की खोखली विचारधारा से तंग आ चुके थे। पुलिस के अनुसार, ये नक्सली बरसूर एरिया कमेटी में सक्रिय थे।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में पुलिस (Police) को नक्सलवाद (Naxalism) के खिलाफ एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है। यहां, 4 इनामी सहित 6 नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने 3 अक्टूबर को इस बात की जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार, आत्मसपर्मण करने वाले नक्सलियों (Naxalites) ने बताया कि ये नक्सली पुलिस के ‘लोन वर्राटू’ अभियान से प्रभावित थे। साथ ही वे नक्सिलयों की खोखली विचारधारा से तंग आ चुके थे। पुलिस के अनुसार, ये नक्सली बरसूर एरिया कमेटी में सक्रिय थे।

Coronavirus: देश में आए 20,799 नए केस, दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़ कर हुई 14,38,966

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के मुताबिक, इन नक्सलियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने सरेंडर किया। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में मुन्ना पदामी, पंडरु पदामी, रोंडा वेको, सोंकू अलामी, आयतु नेताम और राजू उर्फ माता नेताम शामिल हैं।

एसपी के अनुसार, इनमें से मुन्ना पदामी, पंडरु पदामी, रोंडा वेको और सोंकू अलामी पुलिस पर हमले के साथ ही लूट की कई अलग-अलग घटनाओं में शामिल रहे हैं। पल्लव ने बताया कि इन चारों के सिर पर दस-दस हजार रुपए का इनाम था। इन लोगों को नक्सलियों के पोस्टर और बैनर लगाने का काम दिया जाता था।

ये भी देखें-

एसपी के अनुसार, सभी छह नक्सली बरसूर पुलिस थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और ये लोग नक्सली संगठन में मिलिशिया सदस्य के रूप में काम करते थे। बता दें कि इन 6 नक्सलियों के सरेंडर करने के साथ ही ‘लोन वर्राटू’ (घर वापसी) अभियान के तहत अब तक जिले में 437 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें