छत्तीसगढ़: तेलंगाना बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 1 उग्रवादी ढेर, एनकाउंटर के दौरान 2 जवान भी घायल

पुलिस के कांस्टेबल चंदू कादती और कोबरा 204 वीं बटालियन के कांस्टेबल संदीप घोष नक्सलियों (Naxali) के बिछाए गए लोहे के नुकीले जाल पर अनजाने में कदम रखने के बाद घायल हो गए।

Naxali

Naxali I फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxali) के बीच हुई मुठभेड़ में एक खूंखार नक्सली मार गिराया गया है जबकि सुरक्षाबलों के दो जवान भी इस दौरान घायल हो गये हैं। बीजापुर जिले के एक पुलिस अधिकारी ने इस बाबत जानकारी साझा की है। जिनके मुताबिक छत्तीसगढ़ राज्य और  तेलंगाना राज्य की सीमा पर पामेड थाने के अधीन आने वाले भट्टीगुड़ा गांव के पास रविवार सुबह करीब साढ़े दस बजे ये मुठभेड़ शुरू हुई। 

अमेरिकी चुनाव में इन दो भारतीय प्रवासियों ने गाड़े झंडे, बनाया जीत का नया रिकॉर्ड

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, “जिला रिजर्व गार्ड (DRG), विशेष कार्य बल (SRF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (कोबरा) के जवान पिछले दो दिनों से छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर नक्सल-रोधी अभियान चला रहे हैं। इसी के तहत रविवार सुबह जब गश्ती दल ने मकरजगट्टा पहाड़ी के एक जंगल की घेराबंदी की तो वहां छिपे नक्सलियों (Naxali) ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में एक नक्सली को मार गिराया गया और घटनास्थल से भारी मात्रा में विस्फोटक आदि मिले।’’

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जिला पुलिस के कांस्टेबल चंदू कादती और कोबरा 204 वीं बटालियन के कांस्टेबल संदीप घोष नक्सलियों (Naxali) के बिछाए गए लोहे के नुकीले जाल पर अनजाने में कदम रखने के बाद घायल हो गए। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अभी तक इस एनकाउंटर की विस्तृत जानकारी आनी बाकी है, उसी के बाद पूरे घटना की संपूर्ण जानकारी साझा की जायेगी।

कोरोनो वैक्सीन के एक शॉट के लिए आम भारतीय लोगों को 2022 तक इंतजार करना होगा- AIIMS

फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में अपनी छानबीन तेज कर दी है। उम्मीद है कि इस एनकाउंटर के दौरान बच निकले कुछ नक्सली (Naxali) आस-पास के जंगलों में ही छिपे हो सकते हैं जिन्हें जल्द से जल्द न्यूट्रलाइज करना जरूरी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें