छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने 3 खदान मजदूरों को किडनैप किया, तलाश में जुटी पुलिस और CRPF

इस मामले में एडिशनल एसपी प्रशांत कटलाम का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस और सीआरपीएफ के गश्ती दल उन लोगों की तलाश कर रहे हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की वजह से नक्सली बौखलाए हुए हैं और इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इस मामले में एडिशनल एसपी प्रशांत कटलाम का बयान भी सामने आया है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सेमरी पथ क्षेत्र से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां नक्सलियों ने 3 खदान मजदूरों को कथित रूप से किडनैप कर लिया है।

इस मामले में एडिशनल एसपी प्रशांत कटलाम का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस और सीआरपीएफ के गश्ती दल उन लोगों की तलाश कर रहे हैं। उन्हें जल्द ही बचा लिया जाएगा।

बता दें कि नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की वजह से नक्सली बौखलाए हुए हैं और इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

हालांकि छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में 10 हार्डकोर नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस के सामने समर्पण भी किया था। इनमें 3 इनामी नक्सली भी शामिल थे। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिले में चलाए जा रहे लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर 10 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने समर्पण किया।

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 97,96,770, दिल्ली में आंकड़ा 6 लाख के पार

अधिकारियों के मुताबिक, समर्पण करने वाले नक्सलियों (Naxalites) में बामन सोड़ी उर्फ दुर्गेश गंगालूर एरिया कमेटी कंपनी नंबर दो का सदस्य था। दुर्गेश पर 8 लाख रूपए का इनाम था। वहीं मिलिशिया कमांडर मंगू पोड़ियामी और मिलिशिया प्लाटून कमांडर नंदराम सोड़ी पर एक-एक लाख रूपए का इनाम घोषित था।

अधिकारियों ने बताया कि बाकी 7 नक्सलियों में 2 जन मिलिशिया सदस्य, 3 चेतना नाट्य मंडली के सदस्य और 2 दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के सदस्य थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें