Chhattisgarh: राज्य में नक्सलियों ने मचाया तांडव, 6 महीने में 76 लोगों की हत्या की

Chhattisgarh: अकेले बीजापुर में ही नक्सलियों ने इस महीने 17 लोगों की हत्या की है। मृत लोगों में एक एएसआई और एक वन विभाग का रेंजर भी था।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

Chhattisgarh: सूत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार के अधिकारियों ने भी राज्य सरकार से इस मामले में चिंता जताई है। बीते दिनों जो आंकड़ा सामने आया था, उसके मुताबिक अगस्त तक नक्सली 59 लोगों की हत्या कर चुके हैं, और ये आंकड़ा अब 76 पहुंच गया है। अगर यही हालात रहे तो राज्य की स्थिति गंभीर हो जाएगी।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh): बस्तर में नक्सली एक बार फिर अपना वर्चस्व कायम करने की कोशिश कर रहे हैं। वह लोगों की हत्याएं कर इलाके में दहशत फैला रहे हैं। नक्सलियों के बढ़ते अपराध ग्राफ की वजह से राज्य सरकार पर भी सवाल उठ रहे हैं।

अकेले बीजापुर में ही नक्सलियों ने इस महीने 17 लोगों की हत्या की है। मृत लोगों में एक एएसआई और एक वन विभाग का रेंजर भी था।

हत्याओं के अलावा नक्सली पोस्टर चिपकाकर और पर्चे बांटकर भी दहशत फैला रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: कम नहीं हो रहा देश में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में सामने आए 86,508 नए मामले

सूत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार के अधिकारियों ने भी राज्य सरकार से इस मामले में चिंता जताई है। बीते दिनों जो आंकड़ा सामने आया था, उसके मुताबिक अगस्त तक नक्सली 59 लोगों की हत्या कर चुके हैं, और ये आंकड़ा अब 76 पहुंच गया है।

अगर यही हालात रहे तो राज्य की स्थिति गंभीर हो जाएगी। जल्द ही नक्सलियों को रोकने के लिए प्रशासन को किसी नए माध्यम की तलाश करनी होगी।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें