छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान का असर, 4 इनामी नक्सलियों समेत 8 ने किया सरेंडर

लोन वर्राटू अभियान (घर वापसी) से प्रभावित होकर 4 इनामी नक्सलियों समेत 8 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। खबर की पुष्टि दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने की है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

एसपी ने बताया कि नक्सली (Naxalites) जोगी पर 2 लाख रुपए और माड़वी, कोवासी और कवासी पर 1-1 लाख रुपए का इनाम है। इन नक्सलियों के खिलाफ मारपीट और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के कई मामले दर्ज हैं।

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले का है। यहां लोन वर्राटू अभियान (घर वापसी) से प्रभावित होकर 4 इनामी नक्सलियों समेत 8 नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

इस खबर की पुष्टि दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने की है। उन्होंने सोमवार को बताया कि 4 इनामी नक्सलियों समेत 8 नक्सलियों ने लोन वर्राटू अभियान से प्रेरित होकर सरेंडर कर दिया।

सुरेश ओयामी, पेदरास एलओएस की सदस्य जोगी माड़वी, मिरतुर एलओरएस का सदस्य प्रदीप उर्फ पंडरू कोवासी और मिलिशिया प्लाटून का डिप्टी कमांडर सूले कवासी समेत 8 नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर किया।

छत्तीसगढ़: बस्तर और दंतेवाड़ा में बर्ड फ्लू की दस्तक, प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट

एसपी ने बताया कि जोगी पर 2 लाख रुपए और माड़वी, कोवासी और कवासी पर 1-1 लाख रुपए का इनाम है। इन नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ मारपीट और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के कई मामले दर्ज हैं।

सरेंडर करने वाले नक्सलियों का कहना है कि वे नक्सली संगठनों की खोखली विचारधारा और हिंसा से परेशान हो चुके थे, इसलिए उन्होंने सरेंडर किया। पुलिस ने बताया कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों को प्रोत्साहन राशि के रूप में 10 हजार रुपए दिए हैं।

बता दें कि दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान (घर वापसी) चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत जगह-जगह पोस्टर लगाकर नक्सलियों से घर वापसी कर मुख्यधारा में जुड़ने की अपील की जा रही है। अभी तक इस अभियान के तहत 67 इनामी नक्सलियों समेत 248 नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें